Move to Jagran APP

बिहार: BJP कार्यालय पर RJD कार्यकर्ताओं का हमला, राजनीति तेज

बुधवार को पटना में बीजेपी अॉफिर पर राजद कार्यर्ताओं ने हमला कर दिया जिसमें कई भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए । कई गाड़ियों के शीशे भी टूट गए, मामले पर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 17 May 2017 12:53 PM (IST)Updated: Thu, 18 May 2017 10:39 PM (IST)
बिहार: BJP कार्यालय पर RJD कार्यकर्ताओं का हमला, राजनीति तेज
बिहार: BJP कार्यालय पर RJD कार्यकर्ताओं का हमला, राजनीति तेज

पटना [जेएनएन]। राजधानी के वीरचंद पटेल पथ स्थित भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर राजद कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया, जिसके बाद बीजेपी और राजद कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए और खूब लाठी-डंडे चले, जिसमें कई कार्यकर्ता और आम लोगों के भी घायल होने की खबर है।

loksabha election banner

इस खबर के बाद पूरे बिहार में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है वहीं दोनों पार्टियों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, इसके साथ ही पुलिस ने भी अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। इस मामले की पूरी जांच की जाएगी। घटना के बाद पटना में राजनीतिक माहौल गर्म है।

जानकारी के मुताबिक लाठी-डंडे से लैस करीब 250 राजद कार्यकर्ता बीजेपी कार्यालय पहुंचे और हंगामा-प्रदर्शन करने लगे। राजद कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई की और पथराव भी किया।

इस हमले में बीजेपी के 6 कार्यकर्ता घायल बताए जा रहे हैं। पथराव में कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है, काफी देर तक चले इस हंगामे के बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला और मामले को शांत कराया । 

बताया जा रहा है कि मंगलवार को आयकर विभाग द्वारा हुई छापेमारी की कार्रवाई के बाद राजद कार्यकर्ता काफी गुस्से में थे और इसी गुस्से में आकर बुधवार को  उन्होंने बीजेपी कार्यालय पर हमला बोल दिया। 

मिली जानकारी के मुताबिक राजद कार्यकर्ता बीजेपी कार्यालय के सामने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करने पहुंचे थे और नारेबाजी कर रहे थे। इसी बीच पत्थर बाजी शुरू हुई उसके बाद से ही दोनों पक्षों के बीच मामले ने हिंसक झड़प का रूप ले लिया।

पटना एसपी चंदन कुशवाहा ने कहा कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से ले रही है और इसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मामले में संलिप्त लोगों की पहचान की जा रही है।

हिंसक झड़प के बाद बीजेपी नेताओं ने पैदल मार्च किया, कुछ देर के लिए वीरचंद पटेल पथ को पूरी तरह बंद कर दिया गया लेकिन बीजेपी कार्यालय के सचिव के हस्तक्षेप के बाद उसे फिर खोल दिया गया। कार्यालय के पास बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं की भीड़ लगी रही। कार्यालय के सामने खड़ी कई गाड़ियों को राजद कार्यकर्ताओं पर तोड़ने का आरोप लगा है।

बीजेपी नेताओं का कहना है कि राजद कार्यकर्ताओं के इस हमले से दर्जनों बीजेपी कार्यकर्ता घायल हुए हैं। बीजेपी नेता अरविंद कुमार ने बताया कि वे लोग कार्यालय के अंदर बैठकर काम कर रहे थे उसी वक्त राजद के गुंडों ने आकर हमला बोल दिया। बीजेपी कार्यालय में मौजूद नेताओं का कहना है कि राजद कार्यकर्ताओं की पुलिस भी मदद कर रही थी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने की निंदा

भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि यह हमला राजद प्रमुख लालू यादव के कहने पर हुआ है। राजद में क्रिमिनल माइंड के लोग ज्यादा हैं। राजद के लोगों ने अपराध किया है। उन्होंने कानून को अपने हाथ में लिया है। हम इस मामले को कानून के दरवाजे पर ले जाएंगे। इसके साथ ही जनता की अदालत में भी जाएंगे। 

नित्यानंद ने कहा कि लालू ने काला धन इकट्ठा किया। जनता को लूटकर अवैध संपत्ति जमा की। हमलोग उनके कारनामे को जनता के बीच ले जा रहे हैं तो अब राजद हमला करने पर उतारू हो गई है। नीतीश कुमार कानून के राज की बात करते हैं। बताएं क्या यही कानून का राज है? 

 भ्रष्टाचार के लिए जेल जाने के डर से लालू यह दबाब बना रहे हैं। भाजपा करारा जवाब देगी। इससे राजद की छटपटाहट, और बेचैनी को बिहार की जनता समझ रही है। 

राजद के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा-आक्रोश स्वाभाविक

राजद के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि कार्यकर्ताओं का आक्रोश स्वाभाविक है। पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने पत्थर बाजी की जिसके जवाब में राजद के कार्यकर्ताओं ने भी जवाब दिया होगा। 

सुशील मोदी ने कहा-गुंडों को पूरी छूट दी गई है

भाजपा नेता सुशील मोदी ने हमले को शर्मनाक बताते हुए कहा कि यह हमला खीझ का परिणाम है। हम चुप नहीं बैठेंगे, राजद ने गुंडों को हमला करने की छूट दी है। पुलिस के सामने यह हमला हुआ और कार्रवाई नहीं की गई ये शर्मनाक है।

सुमो ने कहा कि हमारी पार्टी ईंट का जवाब पत्थर से देना जानती है, लेकिन हम हिंसा का जवाब हिंसा से नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यालय प्रतिबंधित एरिया में है। वहां कोई जुलूस या प्रदर्शन नहीं हो सकता, फिर राजद के गुंडे वहां कैसे पहुंच गए।

रामविलास ने कहा-राजद की गुंडागर्दी लोकतंत्र के लिए खतरनाक 

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने इस घटना की कड़ी निंदा की है और कहा है कि राजद का बीजेपी दफ्तर पर हमला राजद की गुंडागर्दी को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि यह गुंडागर्दी लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। 

जीतनराम मांझी ने कहा-बिहार के लिए काला दिन

हम के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा है कि इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। उन्होंने कहा कि बिहार के लिए यह काला दिन है। मांझी ने कहा कि केंद्र सरकार को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने कहा-ये गुंडागर्दी नहीं तो क्या है?

भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि हमारी पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपूर्वक धरना पर बैठे थे, प्रदर्शन कर रहे थे। ये राजद कार्यकर्ता गुंडागर्दी पर उतर आए और पार्टी कार्यालय पर हमला किया, इसकी जितनी निंदा की जाए कम है।

यह भी पढ़ें: पटना में RJD कार्यकर्ताओं ने किया BJP कार्यालय पर हमला, देखें तस्वीरें

प्राथमिकी दर्ज

भाजपा कार्यालय के सचिव ललित यादव ने कोतवाली थाने में राजद कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं सिटी एसपी चंदन कुशवाहा ने भी कहा है कि पुलिस से हाथापाई करनेवालों पर केस दर्ज  होगा।पुलिस ने भी अपनी ओर से केस दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें: तेजस्वी बोले- आरोप क्या चीज़ होता है जी? घोटाला बोलो घोटाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.