Move to Jagran APP

काटजू ने फोड़ा ट्वीट बम, कहा - भारत को पाकिस्तान से नहीं, बिहार से खतरा

सेवानिवृत्त जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने ट्वीट कर बिहार और बिहारियों का जमकर मजाक उड़ाया है। उन्होंने यहां तक कह डाला है कि भारत को पाकिस्तान से ज्यादा खतरा बिहार से है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2016 08:48 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2016 11:05 PM (IST)
काटजू ने फोड़ा ट्वीट बम, कहा  - भारत को पाकिस्तान से नहीं, बिहार से खतरा

पटना [वेब डेस्क]। सेवानिवृत्त जस्टिस मार्कंडेय काटजू अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं। उन्होंंने आज ट्वीट कर बिहार और बिहारियों का जमकर मजाक उड़ाया है। बिहार का मजाक उड़ाते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि भारत को पाकिस्तान से नहीं बिहार से ज्यादा खतरा है।

loksabha election banner

काटजू ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मेरे अंग्रेजी के शिक्षक फिराक गोरखपुरी ने कहा था कि भारत को खतरा पाकिस्तान से नहीं बिहार से है। अपने अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा कि आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने इस अॉफर को ठुकरा दिया है जब उससे कहा गया कि कश्मीर के साथ ही आपको बिहार को भी अपनाना होगा। बिहार को अपनाने से इंकार करते हुए पाक डर गया और कश्मीर के अॉफर को भी ठुकरा दिया।

काटजू ने मजाक उड़ाते हुए ट्वीट पर एक जोक भी पोस्ट किया है -

Santa Who supports terrorism?

Banta Pak

Santa Who supports Pak?

Banta Bihar

Santa How?

Banta :Pak got all its ideas of jungle raj from Bihar

उसके बाद उन्होंने लिखा है - भज मन बिहरियन, बिहरियन, बिहरियन....

फेसबुक पर भी किया विवादित पोस्ट

मार्कंडेय काटजू ने अपने फेसबुक पर भी पोस्ट डाला है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को अॉफर देते हुए कहा है कि कश्मीर चाहिए तो साथ में बिहार भी देंगे। काटजू के इस पोस्ट को लेकर बिहार की राजनीति में बवाल मच गया है। सोशल मीडिया पर भी इसकी भर्त्सना की जा रही है।

उनके इस बयान को लेकर बिहार भाजपा के नेता विनोद नारायण झा ने कहा कि काटजू को तुरंत गिरफ्तार कर लेना चाहिए। उनका बयान देश की एकता और अखंडता के खिलाफ है।

काटजू के निशाने पर बिहार

दरअसल, उड़ी हमले के बाद कश्मीर पर विवाद एक बार फिर सुर्खियों में है। पीएम से लेकर विदेश मंत्री तक कश्मीर को लेकर स्पष्ट कर चुके हैं कि ये इंडिया का अभिन्न अंग है। उधर, पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने कश्मीर को लेकर सोमवार को फेसबुक पर एक्टिव रहे। अब काटजू ने फेसबुक पर लिखा है कि पाकिस्तान के लोग आइये अब इस विवाद को हम मिलकर खत्म करते हैं।

पहले भी दिया था विवादित बयान

काटजू अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रहते हुए भी उन्होंने बिहार में मीडिया की आजादी पर सवाल उठाया था। उस वक्त भी काफी हंगामा हुआ था।

पटना की लड़की ने पहले ही बता दिया था, कश्मीर में होगा आतंकी हमला

पोस्ट को लेकर शुरु हुआ विवाद

काटजू ने इस बार अपने पोस्ट में आगे लिखा है कि एक शर्त पर हम आपको कश्मीर देंगे, उसके साथ आपको बिहार भी लेना होगा। ये एक पैकेज डील है। या तो दोनों, अन्यथा कुछ नहीं। हम सिर्फ कश्मीर नहीं देंगे। मंजूर है? उसके बाद उन्होंने यह भी लिखा है कि पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने भी आगरा वार्ता के दौरान पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को भी ये ऑफर दिया था लेकिन मुर्ख मुशर्रफ ने रिजेक्ट कर दिया था।

राजदेव हत्याकांडः शहाबुद्दीन के बाद अब MP पुत्र व BJP MLC के साथ दिखा कैफ

लोगों ने जताई नाराजगी

वहीं, काटजू की इस टिप्पणी पर सोशल मीडिया पर लोगों ने कड़ा एतराज जताया है। लोगों ने कहा है कि काटजू साहब आपसे ऐसी उम्मीद नहीं थी, बिहार ही क्यों पाकिस्तान आपको भी साथ ले जाए।

थोड़ी बाद काटजू ने एक और पोस्ट किया। उसमें लिखा है कि बिहार के ऊपर बन रहे जोक को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर होना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट में पहले से ही सरदारों पर जोक को लेकर याचिका पेडिंग है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.