PreviousNext

सोनिया गांधी से मिले नीतीश कुमार, गरमाई बिहार की राजनीति

Publish Date:Thu, 20 Apr 2017 05:37 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 11:33 PM (IST)
सोनिया गांधी से मिले नीतीश कुमार, गरमाई बिहार की राजनीतिसोनिया गांधी से मिले नीतीश कुमार, गरमाई बिहार की राजनीति
बिहार के सीए नीतीश कुमार अपने दिल्ली दौरे के दौरान 10 जनपथ पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई है।

पटना [जेएनएन]। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात को ले राजनीतिक गलियारे में चर्चा शुरू हो गयी है। नीतीश कुमार ने पिछले दिनों यह कहा था कि बिहार की तरह राष्ट्रीय स्तर पर गैर भाजपा दलों के महागठबंधन को ले कांग्रेस पहल करें।

जदयू सूत्रों के अनुसार गुरुवार को सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान भी मुख्यमंत्री ने इस पर चर्चा की। तीन दिन पहले कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी चंपारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह के सिलसिले में पटना में थे। राहुल गांधी से मुलाकात के तुरंत बाद मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी से भेंट की है।

जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी और नीतीश कुमार की मुलाकात के दौरान पिछले दिनों पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव परिणाम पर भी चर्चा हुई। इस दौरान इस बिंदु पर चर्चा हुई कि गैर भाजपा दलों को आने वाले चुनाव को ध्यान में रख एक साथ आना चाहिए।

यह भी पढ़ें: बोले गिरिराज- बाबरी मस्जिद के आरोपी जनता की नजर मे हैं बेकसूर

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी पिछले दिनों महागठबंधन की भावना के साथ सुर मिलाया था। नीतीश कुमार का कहना है कि राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों के महागठबंधन के सिलसिले में उनकी वामदलों से भी बात हुई है। विपक्ष की एकता का प्रयास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्तर पर यूपी चुनाव के पहले भी किया जा चुका है। उनकी यह कोशिश थी कि सपा, कांग्रेस, जदयू और राजद का गठबंधन बने पर यह संभव नहीं हो पाया। 

इस खबर के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई है। भाजपा नेता विनोद नारायण झा ने कहा लालू यादव पर दबाव बनाने के लिए नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से मुलाकात की है। 

यह भी पढ़ें: BSSC SCAM में सीके अनिल ने किए अहम खुलासे, राष्ट्रपति से CBI जांच की मांग

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:CM Nitish kumar meet sonia gandhi in delhi(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

लालू के मंत्री पुत्र तेजस्वी, तेजप्रताप के खिलाफ पटना हाइकोर्ट में केस दर्जटुकड़ों में काटकर फेंका महिला का शव, कहीं मिला धड़ तो कहीं सिर
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »