Move to Jagran APP

बिल्डर की दबंगई के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, पुलिस ने की कपड़ाफाड़ पिटाई

राजधानी के एग्जिबिशन रोड में जमीन विवाद को लेकर एक बिल्डर व स्थानीय लोगों के बीच जमकर मारपीट हो गई। इस दौरान बिल्डर की स्कॉर्पियो में आग लगा दी गई। इस बीच पहुंची पुलिस ने स्थानीय दुकानदारों को जमकर पीटा।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 28 Apr 2016 12:16 PM (IST)Updated: Fri, 29 Apr 2016 11:29 AM (IST)
बिल्डर की दबंगई के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, पुलिस ने की कपड़ाफाड़ पिटाई

पटना। राजधानी के एग्जिबिशन रोड में जमीन विवाद को लेकर एक बिल्डर व स्थानीय लोगों के बीच जमकर मारपीट हो गई। बिल्डर के गुर्गों ने स्थानीय लोगों को पीटा तो लोगों का गुस्सा भड़क गया। भीड़ ने बिल्डर की स्कॉर्पियो में आग लगा दी। इस बीच पुलिस पहुंची तो बिल्डर के गुर्गे भाग गए। इसके बाद पुलिस ने स्थानीय दुकानदारों को उनके कपड़े फाड़कर जमकर पीटा।

loksabha election banner

घटना के एक पहलू यह भी है कि बिल्डर अनिल सिंह के गुर्गो सहित पहुंचने के समय पुलिस नहीं पहुंच सकी, जबकि घटनास्थल गांधी मैदान थाना, पुलिस मुख्यालय तथा एसएसपी व डीएम के आवास से चंद कदम की दूरी पर है। इसके बाद जब स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़का तब पुलिस पहुंची। पुलिस ने वहां स्थानीय दुकानदारों को सड़क पर गिरा-गिराकर पीटा। उसने महिलाओं को भी नहीं छोड़ा।

बिल्डर के गुर्गों व दुकानदारों के बीच मारपीट

जानकारी के अनुसार, पटना के एक बिल्डर अनिल सिंह का एग्जिविशन रोड स्थित एक प्लॉट पर दावा है, जिसे स्थानीय लोग खारिज करते हैं। स्थानीय लोग उक्त स्थल को मंदिर की जमीन बताते हैं। इसी जमीन पर कब्जा करने के लिए अनिल सिंह के नेतृत्व में उसके गुर्गे आए थे। इसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया तो दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई।

सड़क पर आगजनी, तोड़फोड़, हंगामा

मारपीट के दौरान भीड़ ने अनिल सिंह की गाड़ी में आग लगा दी। सड़क किनारे लगे आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए तथा सड़क पर आगजनी कर उसे जाम कर दिया। दुकानदारों ने अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए। पुलिस ने बल प्रयोग कर मामला को शांत किया। मारपीट में अनिल सिंह सहित कई लोग घायल हो गए।

लाठीचार्ज, एफआइआर दर्ज

सूचना मिलने पर पहुंचे नगर डीएसपी कैलाश प्रसाद, थानाध्यक्ष निखिल कुमार ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया। उपद्रव कर रहे दर्जनभर लोगों को गिरफ्तार किया गया। दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज की गई।

यह है मामला

- एक्जीबिशन रोड के उत्तरी छोर पर रामगुलाम चौक के समीप राधाकृष्ण मंदिर है। उससे सटे भूखंड पर बनी दुकान को लेकर स्थानीय दुकानदारों और बिल्डर अनिल कुमार के बीच विवाद चल रहा है।

- गुरुवार को बिल्डर के गुर्गे दुकान पर गए, जिसके बाद दोनों गुटों में मारपीट शुरू हो गई। दोनों ओर से जबरदस्त रोड़ेबाजी हुई। सड़क पर अफरातफरी मच गई। लोग जान बचाने को यहां-वहां भागने लगे।

- पथराव में कुछ वाहन चालक चोटिल भी हो गए। पुलिस के आते ही बिल्डर के गुर्गे भाग निकले। दुकानदारों ने बिल्डर और गुर्गों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बवाल काटना शुरू कर दिया। सड़क पर आगजनी की, जिसकी वजह से वाहनों का परिचालन ठप हो गया।

- दुकानदारों का आरोप है कि बिल्डर के हथियारबंद गुर्गों ने अचानक उनकी दुकानों पर हमला बोल दिया। वे जमीन पर कब्जा करने आए थे। वहीं, बिल्डर के वकील ने बताया कि पटना हाईकोर्ट से फैसला उनके हक में आया था, इसलिए बिल्डर के लोग दुकानों को देखने गए थे। इसपर दुकानदार उनपर टूट पड़े।

बिल्डर पर मुकदमा दर्ज

गौरतलब है कि बिल्डर अनिल कुमार पर जिले के कई थानों में दर्जनों कांड दर्ज हैं। हाल में कोतवाली थाने में उसके खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी के आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हुए, जिसमें पुलिस उसकी तलाश कर रही है। डीआइजी (सेंट्रल रेंज) शालीन ने कहा कि सार्वजनिक स्थल पर हंगामा और विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करने पर बिल्डर अनिल कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.