Move to Jagran APP

पटना पासपोर्ट अॉफिस के पास विस्फोट, पिन मिलने से साजिश की आशंका

पासपोर्ट ऑफिस के पास शुक्रवार की सुबह लगातार हुए दो बम विस्फोट से दहशत फैल गई। लोग घरों से बाहर आ गए और मौके पर भीड़ जमा हो गई। बम विस्फोट की आवाज सुनकर पासपोर्ट ऑफिस में भी भगदड़ मच गई। कर्मचारी और पासपोर्ट बनवाने पहुंचे लोग भागने लगे।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 22 May 2015 11:10 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2015 12:41 PM (IST)
पटना पासपोर्ट अॉफिस के पास विस्फोट, पिन मिलने से साजिश की आशंका

पटना। पासपोर्ट ऑफिस के पास शुक्रवार की सुबह लगातार हुए दो बम विस्फोट से दहशत फैल गई। लोग घरों से बाहर आ गए और मौके पर भीड़ जमा हो गई। बम विस्फोट की आवाज सुनकर पासपोर्ट ऑफिस में भी भगदड़ मच गई। कर्मचारी और पासपोर्ट बनवाने पहुंचे लोग भागने लगे। घटनास्थल से एक पिन बरामद की गई है। सूत्रों की मानें तो ऐसी पिन का प्रयोग नक्सली लोकल लेवल पर बनाए जाने वाले हैंड ग्रेनेड में करते हैं। हालांकि, पुलिस इसे पटाखा का विस्फोट मान रही है।

loksabha election banner

पासपोर्ट आफिस के पीछे स्थित मुंडेश्वरी अपार्टमेंट के गेट के पास सफाई के बाद कचरा फेंक दिया गया था। सुबह करीब साढ़े आठ बजे अपार्टमेंट गेट के पश्चिमी छोर पर धमाके हुए, जिससे आसपास के लोग सहम गए। सिटी एसपी चंदन कुशवाहा, डीएसपी ममता कल्याणी और शास्त्रीनगर एसएचओ घटनास्थल पर पहुंचे। थोड़ी ही देर में फोरेंसिक टीम भी पहुंच गई। बम निरोधक दस्ता भी पहुंचा।

पुलिस ने कचरे की ढेर से विस्फोट से जुड़े कुछ साक्ष्य इकट्ठे किए। पुलिस ने अपार्टमेंट गेट के पास खाली पड़ी बिल्डिंग से चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। वे तीन माह से खाली बिल्डिंग में अवैध रूप से रहे थे। बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

डीएसपी ममता कल्याणी के अनुसार प्रथमदृष्टया ये पटाखे के विस्फोट लगते हैं। एसएसपी जितेंद्र राणा ने बताया कि फोरेंसिक टीम व बम निरोधक दस्ते ने जांच की है। प्रारंभिक जांच में पटाखे के विस्फोट की बात सामने आ रही है। हालांकि, पुलिस जांच में जुटी है।

कुछ दिनों पहले अगमकुआं के एमआइजी फ्लैट में भी बम विस्फोट हुआ था। उस घटना में नक्सलियों की संलिप्तता की बात सामने आई थी। बम विस्फोट के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.