Move to Jagran APP

बिहार : जदयू ने केंद्रीय मंत्रियों को दी धमकी, कहा- बिहार में घुसने नहीं देंगे

जदयू ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि बिहार को जल्द से जल्द बाढ़ राहत पैकेज दिया जाना चाहिए नहीं तो पार्टी दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी। इसके बाद राजनीति चरम पर है

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 30 Aug 2016 12:05 PM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2016 08:47 PM (IST)
बिहार : जदयू ने केंद्रीय मंत्रियों को दी धमकी, कहा- बिहार में घुसने नहीं देंगे

पटना [वेब डेस्क]। जदयू ने केंद्र सरकार को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जल्द ही बिहार के लिए बाढ़ राहत पैकेज की घोषणा नहीं की गई तो पार्टी आंदोलन करेगी और पार्टी के नेता और कार्यकर्ता दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेंगे।

loksabha election banner

जदयू के प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह ने कड़े लहजे में कहा कि केंद्र सरकार के मंत्री आजकल रोज बिहार का दौरा कर रहे हैं और राहत शिविर में जाकर बाढ़ पीड़ितों के साथ खाना खा रहे हैं और इसकी तस्वीरें खिंचवा रहे हैं। ये अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालकर ये जताना चाह रहे हैं कि इन्हें बिहार की जनता की कितनी परवाह है। इन्हें अब बिहार में घुसने नहीं दिया जाएगा।

पढ़ेंः जिंदगी लाइवः बाढ़ ने उजाड़ दिया सबकुछ, अब बस घर जाने का इंतजार

उन्होंने कहा कि वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के मामले में चुप्पी साधे हुए है। बाढ़ राहत कोष से एक पैसे की मदद अबतक राज्य को नहीं मिली है जबकि कश्मीर में बाढ़ आई तो तुरत ही कोष से पैसों की बारिश की गई। बिहार की बाढ़ पीड़ित जनता का दुख दर्द इन्हें नहीं दिख रहा है। बिहार की जनता अब इन्हें अच्छी तरह पहचानती है।

गंगा की उफनाती लहरों के बीच 12 घंटे और नाव पर सवार 45 लोग...जानिए

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि बिहार अपना हक मांग रहा है, जो उसे मिलना ही चाहिए। इस आपदा की घड़ी में केंद्र को बिहार का सहयोग करना चाहिए तो अब भी राजनीति की जा रही है जो ठीक नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने राजधर्म का पालन नहीं कर रहे हैं।

बीजेपी ने किया पलटवार, कहा - बिहार किसी की जागीर नहीं

जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने के इस बयान पर सियासी घमासान छिड़ गया है। बीजेपी नेता साबिर अली ने कहा है कि क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की जमीन की रजिस्ट्री करवा रखी है। संजय सिंह को यह अधिकार किसने दिया, वह किसी को बिहार में घुसने नहीं देंगे। सारे केंद्रीय मंत्री बिहार की परेशानियों के साथ खड़े हैं।

वहीं, स्थानीय विधायक नितिन नवीन ने साफ शब्दों में कहा है कि इस तरह का बयानबाजी शीघ्र बंद करें। बीजेपी के बिहार के कोटे के सभी केंद्रीय नेताओं कोे बिहार की फिक्र है। उन्हें बिहार में आने के लिए वीजा की जरूरत नहीं।

बीजेपी प्रवक्ता संजय मयूख ने कहा कि केंद्रीय मंत्रियों को बिहार की चिंता ज्यादा है। सभी लोग बिहार में आई आफत को लेकर चिंतित हैं। इस समय राजनीति नहीं की जानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.