Move to Jagran APP

BIPL सीजन2: मनोज तिवारी की टीम ने रविकिशन की टीम को हराया

बीआईपीएल 2 के उद्घाटन मैच में मनोज तिवारी 11 टीम की धमाकेदार जीत हुई। पिछले साल के विजेता रवि किशन 11 की टीम को पहले ही दिन मनोज तिवारी की टीम ने 44 रन से हराया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sun, 22 Jan 2017 04:34 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2017 08:22 PM (IST)
BIPL सीजन2: मनोज तिवारी की टीम ने रविकिशन की टीम को हराया
BIPL सीजन2: मनोज तिवारी की टीम ने रविकिशन की टीम को हराया

पटना [जेएनएन]। भोजपुरी फिल्मों के मेगा स्टार्स के बीच हुए बीआईपीएल 2 के उद्घाटन मैच में मनोज तिवारी 11 टीम की धमाकेदार जीत हुई। पिछले साल के विजेता रवि किशन 11 की टीम को पहले ही दिन मनोज तिवारी की टीम ने 44 रन से हराया।

loksabha election banner

भोजपुरी इंडस्ट्रीज प्रीमियर लीग के उद्घाटन मैच में शनिवार को हुए मैच में मनोज तिवारी एकादश ने रवि किशन एकादश को 44 रनों से हराकर लीग में पहली जीत हासिल की। आज के मैच के मैन अॉफ द मैच रहे सुधीर सिंह ।मनोज तिवारी 11 के सुधीर सिंह की शतकीय पारी के कारण टीम ने 15 ओवर के मैच में 207 रन का स्कोर बनाया।

इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी रवि किशन 11 की टीम 15 ओवर में मात्र 163 रन ही बना सकी। विजेता टीम की ओर से मात्र 50 बॉल में 105 रन बनाने वाले सुधीर सिंह को निरहुआ के हाथों मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया ।

मनोज तिवारी ने जीता था टॉस

मुम्बई के गोरेगांव स्पोर्ट्स क्लब में फ्लड लाइट में आयोजित बीआईपीएल के पहले मैच में मनोज तिवारी इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कप्तान मनोज तिवारी और सुधीर सिंह ने आते ही अपना इरादा साफ़ कर दिया, हालांकि मनोज तिवारी बल्ले से कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाए और 8 बॉल में 12 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए। दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे सुधीर सिंह ने 11 चौके और 7 छक्के लगाए। मनोज तिवारी इलेवन की ओर से अजोय शर्मा ने नाबाद 49 रन बनाए।

रविकिशन की टीम ने की थी अच्छी शुरूआत

रवि किशन इलेवन की ओर से समर्थ चतुर्वेदी और कुणाल को एक एक विकेट हासिल हुआ लेकिन सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए। जवाब में मैदान में उतरी रवि किशन इलेवन की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की लेकिन अच्छा खेल रहे सरफराज 17 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

कातिल मुस्कान पर सब हैं फिदा, इस भोजपुरी एक्ट्रेस का रहा है विवादों से नाता

इमरान कुरैशी ने 58 रन, असगर खान ने 36 और कप्तान रवि किशन ने नाबाद 10 रन बनाए। मनोज तिवारी इलेवन की ओर से मधुवेंद्र राय ने 2 विकेट चटकाए और एक खिलाड़ी को रन आउट कराया जबकि कप्तान मनोज तिवारी, अयाज़ खान, प्रकाश जैस, विकास सिंह को एक एक विकेट मिला।

21 से 24 जनवरी 2017तक होने वाले भोजपुरी इंडस्ट्रीज प्रीमियर लीग सीजन2 के लिए खिलाड़ी पूरे दम-खम के साथ मैदान में उतरेंगे, उनका साथ देने के लिए भोजपुरी फिल्मों की हॉट हसीनाएं भी होंगी।

फिल्मों के बाद अब क्रिकेट के मैच में भी भोजपुरी स्टार्स के बीच जबर्दस्त मुकाबले में देखना होगा कि इस बार भोजपुरी इंडस्ट्रीज प्रीमियर लीग का विजेता कौन होगा? इस मुकाबले को लेकर बिहार में काफी उत्साह देखा जा रहा है, लोग इस बार भी जानने के लिए बेकरार हैं कि उनके किस फेवरिट स्टार की टीम भोजपुरी इंडस्ट्रीज प्रीमियर लीग सीजन 2 की विजेता बनेगी।

टीम के नाम और ब्रांड एंबेसडर

मनोज तिवारी के टीम का नाम मनोज तिवारी-11 है। इस टीम की ब्रांड एंबेसडर एक्ट्रेस रानी चटर्जी, काजल राघवानी, स्वीटी छावड़ा और नेहा श्री हैं।

रवि किशन के टीम का नाम रवि किशन-11 है। टीम की ब्रांड एंबेसडर पाखी हेगड़े, मोनालिसा, मधु शर्मा और पूनम दुबे हैं ।

दिनेश लाल यादव के टीम का नाम निरहुआ-11 है। टीम की ब्रांड एंबेसडर आम्रपाली दुबे, अंजना सिंह, शुभी शर्मा और सीमा सिंह हैं।

मोनालिसा की हुई शादी, निरहुआ, आम्रपाली और रविकिशन ने जमकर लगाए ठुमके

पहला लीग जीता था रविकिशन की टीम ने

भोजपुरी इंडस्ट्रीज प्रीमियर लीग के पहले लीग में रवि किशन की टीम रवि किशन 11 ने जीता था। इस मैच को देखने के लिए दर्शकों और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के लोगों की भारी भीड़ जुटी थी। इस मैच की सफलता के बाद बीआईपीएल को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया।

बी आई पी एल में तीन टीम है

मनोज तिवारी इलेवन की टीम इस प्रकार है – मनोज तिवारी ( कप्तान ) उदय तिवारी ( उप कप्तान ) सुधीर , शैलेश सिन्हा , प्रकाश जैस ,अयाज़ खान , कुणाल आदित्य , विकास सिंह , इरफ़ान खान , निसार खान , नील सिंह , सूर्या और देव पांडे । टीम की ब्रांड अम्बेसडर हैं पाखी हेगड़े , शुभी शर्मा और स्वीटी छाबरा ।

रवि किशन इलेवन की टीम इस प्रकार है – रवि किशन ( कप्तान ) , विक्रांत सिंह ( उप कप्तान ) , असगर खान , इमरान कुरैशी , सरफराज खान , वैभव राय , अभय सिन्हा , संतोष यादव , समर्थ चतुर्वेदी , दिलीप पांडे , मुकेश , राहुल खान , हीरा यादव और देव सिंह । टीम की ब्रांड अम्बेसडर हैं रानी चट्टर्जी , मोनालिसा और मधु शर्मा ।

निरहुआ इलेवन की टीम इस प्रकार है – दिनेश लाल ( कप्तान ) , प्रवेश लाल ( उप कप्तान ) , आदित्य ओझा , नमित तिवारी , सुशील सिंह , जय यादव , अकबर नकवी , अजय श्रीवास्तव , प्रदीप यादव , नीलेश पांडे , सोनू सिंह , श्याम देहाती , करण पांडे और दिनेश यादव । टीम की ब्रांड अम्बेसडर हैं आम्रपाली दुबे , अंजना सिंह और काजल राघवानी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.