Move to Jagran APP

RJD ने पोस्टर से कहा- ट्रबल इंजन, तो JDU ने ट्रेन से दिया जवाब- कहा, करप्शन मेल

बिहार में राजद-जदयू के बीच पोस्टर वार छिड़ा हुआ है। गुरुवार को राजद ने पोस्टर जारी कर बिहार में ट्रबल इंजन सरकार की बात कही तो शुक्रवार को जदयू ने करप्शन मेल का पोस्टर लगाया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 11:30 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 11:49 PM (IST)
RJD ने पोस्टर से कहा- ट्रबल इंजन, तो JDU ने ट्रेन से दिया जवाब- कहा, करप्शन मेल
RJD ने पोस्टर से कहा- ट्रबल इंजन, तो JDU ने ट्रेन से दिया जवाब- कहा, करप्शन मेल

 पटना, जेएनएन। बिहार में इन सियासी पोस्ट र वार की जंग छिड़ी हुई है। राजद औऱ जदयू की तरफ से एक से बढ़कर एक पोस्टर जारी किए जा रहे हैं। गुरुवार को जहां राजद ने पोस्टर जारी कर बिहार में ट्रबल इंजन की सरकार दिखाया है जिसमें सीएम नीतीश को लूट एक्सप्रेस दिखाया था और डिप्टी सीएम सुशील मोदी को झूठ एक्सप्रेस दिखाया था तो उसके जवाब में आज जदयू ने भी पोस्टर जारी कर राजद का करप्शन मेल को पोस्टर जारी किया है।

loksabha election banner

जदयू ने राजद को बताया करप्शन मेल

जदयू की तरफ से जारी पोस्टर में लालू प्रसाद यादव को रेल मंत्री के रूप में दिखाया गया है औऱ बीते हुए 15 साल के शासन पर तंज कसा गया है। इस पोस्टर में हरे और पीले रंग की एक ट्रेन दिख रही है जिसके आगे लालू यादव एक लाल रंग की किताब लेकर खड़े हैं। इस किताब पर अपराध गाथा लिखा है और पास में खड़ी ट्रेन को करप्शन मेल दिखाया गया है। साथ ही इसका डेस्टिनेशन पटना-टू होटवार लिखा गया है। 

करप्शन मेल जिस प्लेटफॉर्म पर खड़ी है वहीं लालू यादव के बेटे और बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को खटिया पर बैठा हुआ दिखाया गया है औऱ ट्रेन की बोगियों पर लालू यादव के शासन काल में हुए घोटाले और नरसंहार के साथ ही अपराध की वारदातों को चित्र के माध्यम से दिखाया गया है। 

राजद ने जदयू-भाजपा को बताया था ट्रबल इंजन 

इसके पहले गुरुवार को पटना में राजद की तरफ से पोस्टर लगाया गया था जिसमें भाजपा और जदयू गठबंधन पर तंज कसते हुए लिखा गया था-बिहार को बर्बाद करने वाला ट्रबल इंजन। पोस्टर में ट्रेन को दिखाते हुए एक तरफ सीएम नीतीश कुमार को लूट एक्सप्रेस तो दूसरी ओर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को झूठ एक्सप्रेस इंगित करके लिखा गया था। 

जदयू ने लालू को कहा-ट्रबल मेकर, नीतीश को बताया ट्रबल शूटर

उस पोस्टर पर जदयू नेता नीरज कुमार ने तंज कसा और लालू यादव पर हमला बोलते हुए उन्हें Trouble maker करार दिया और वहीं, सीएम नीतीश कुमार को Trouble shooter कहा है। उन्होंने कहा कि  लालू परिवार के भ्रष्टाचार का नीतीश कुमार से बेहतर सर्जरी कोई नहीं कर सकता है।

नीरज कुमार ने लालू परिवार पर आरोप लगाते हुए कहा कि लालू परिवार सिर्फ संपति अर्जन के कार्य में लगा रहा जिससे बिहार को काफी नुकसान हुआ। लेकिन, हमारे नेता नीतीश कुमार ने लालू परिवार के भ्रष्टाचार की एेसी सर्जरी की जिससे लालू परिवार उबर नहीं पा रहा है और इसी छटपटाहट में नीतीश कुमार पर अनर्गल आरोप लगा अपना छीछालेदर करवा रहा है।

साल की शुरूआत ही पोस्टर वार से हुई है

बिहार के सियासी महकमे में नए साल की शुरुआत ही राजद-जदयू के बीच पोस्टर वार से हुई है। अब कुछ दिनों के अंतराल में दोनों पार्टियों के बीच एक दूसरे के खिलाफ पोस्टर से हमले किए जा रहे हैं। बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर एक तरफ जहां सियासी दल चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं तो वहीं पोस्टर वार भी एेसे ही जारी रहने की संभावना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.