Move to Jagran APP

बिहार सरकार बोली- ढूंढे नहीं मिल रहे पूर्व IAS रमैया, कोर्ट ने कहा- देखते रहिए विदेश ना भाग जाएं

पटना हाईकोर्ट में बिहार सरकार ने कहा है कि पूर्व आइएएस रमैया ढूंढने से भी नहीं मिल रहे हैं। इसपर हाईकोर्ट ने कहा कि नजर बनाए रखिए कहीं वो विदेश ना भाग जाएं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 12:51 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 10:29 PM (IST)
बिहार सरकार बोली- ढूंढे नहीं मिल रहे पूर्व IAS रमैया, कोर्ट ने कहा- देखते रहिए विदेश ना भाग जाएं
बिहार सरकार बोली- ढूंढे नहीं मिल रहे पूर्व IAS रमैया, कोर्ट ने कहा- देखते रहिए विदेश ना भाग जाएं

पटना, जेएनएन। राज्य सरकार में कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके पूर्व आइएएस अधिकारी केपी रमैया  लापता हो गए हैं। सरकार उन्हें लगातार तलाश रही है, लेकिन वे मिल नहीं रहे हैं। हाईकोर्ट उन्हे अदालत में पेश कराने के लिए लगातार दबाव बना रही है। चर्चा है कि वे गिरफ्तारी से बचने के लिए तरह तरह के हथकण्डे अपना रहे हैं। इसपर कोर्ट ने कहा कि देखते रहें कहीं वो विदेश ना भाग जाएं।

loksabha election banner

बुधवार को पूर्व आइएएस अधिकारी केपी रमैया को राज्य सरकार द्वारा कोर्ट में पेश नहीं किए जाने पर अदालत ने नाराजगी जाहिर की। अब उन्हें 30 अप्रैल तक पेश होने की  मोहलत दी गई है। मुख्य न्यायाधीश ए पी शाही की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने सुनवाई करते हुए कहा कि अगली सुनवाई में यदि उन्हें कोर्ट में पेश नहीं किया गया, तो उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया जाएगा। साथ ही उनकी पेंशन भी रोक दी जाएगी।

कोर्ट में राज्य सरकार की ओर से रमैया को खोजे जाने की कार्रवाइयों का ब्योरा प्रस्तुत किया। कोर्ट ने 22 अप्रैल को कोर्ट में  उपस्थित नहीं होने पर उनके विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी किया था। इस मामले पर अगली सुनवाई 30 अप्रैल को की जाएगी । बिहार लैंड ट्रिब्यूनल में प्रशासनिक सदस्य की हैसियत से उनके कुछ विवादास्पद फैसले को लेकर हाईकोर्ट नाराज है। 

बता दें कि इसी सोमवार को रमैया के विरुद्ध वारंट जारी हुआ था। कोर्ट ने आईजी को आदेश दिया था कि वह रमैया को पकड़ बुधवार को कोर्ट में पेश करें। बुधवार को जैसे ही सुनवाई शुरू हुई, महाधिवक्ता ने रमैया की गिरफ्तारी के लिए सरकार की तरफ से उठाए कदमों का हवाला दिया। एक हफ्ते की मोहलत मांगी। आईजी ने बताया कि बिहार में रमैया का पता नहीं चला, तो उनको पकड़ने के लिए पुलिस हैदराबाद गई है। रमैया, तेलंगाना के रहने वाले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.