Move to Jagran APP

जीएसटी संशोधन बिल पर बिहार कैबिनेट की मुहर

जीएसटी संसोधन बिल पर बिहार कैबिनेट में मुहर लग चुकी है। 24 अप्रैल को विधानमंडल के विशेष सत्र में बिल पेश होगा। दोनों सदनों से चर्चा के बाद संशोधन बिल पर मंजूरी दी जाएगी।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Wed, 19 Apr 2017 08:46 PM (IST)Updated: Wed, 19 Apr 2017 10:41 PM (IST)
जीएसटी संशोधन बिल पर बिहार कैबिनेट की मुहर
जीएसटी संशोधन बिल पर बिहार कैबिनेट की मुहर

पटना [राज्य ब्यूरो]। संसद से पारित गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स संशोधन (जीएसटी) बिल को बुधवार की शाम बिहार कैबिनेट ने मंजूरी दे दी। अब इसे विधानमंडल के 24 अप्रैल को आयोजित विशेष सत्र में पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

दोनों सदनों से इस पर मंजूरी ली जाएगी। जीएसटी संशोधन बिल को देश में लागू करने के लिए कम से कम पन्द्रह राज्यों की विधानसभा की मंजूरी की आवश्यकता है। इसी क्रम में राज्य सरकार ने यह पहल की है।

जीएसटी बिल को पूर्व में ही संसद के दोनों सदनों से सहमति मिल चुकी है। कई राज्यों ने भी इस पर सहमति दे दी थी। पिछले बजट सत्र के दौरान इसमें कुछ संशोधन किए गए हैं। संशोधन के बाद इस पर दोबारा राज्यों की सहमति आवश्यक है।

यह भी पढ़ें: बोले जीतनराम मांझी- नीतीश व लालू का अल्पसंख्यक प्रेम महज दिखावा

इस वजह से बिहार विधान मंडल के विशेष सत्र में जीएसटी संविधान संशोधन विधेयक पर सहमति ली जाएगी। जीएसटी को राज्य में एक अप्रैल से ही लागू किए जाने की योजना थी, परन्तु संशोधन के बाद अब इसे एक जुलाई से लागू किए जाने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें: BSSC SCAM: दो इंजीनियर गिरफ्तार, नालंदा से जुड़े तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.