Move to Jagran APP

अब मुफ्त पोर्न का मजा नहीं ले सकेंगे 'सरकारी बाबू', लगा You tube पर बैन

पटना के एनआइटी से सगुना मोड़ तक मिलने वाली फ्री वाइ-फाइ की सेवा को दुरूस्त किया जा रहा है। शिकायतें आ रही थी कि लोग यू-टयूब पर पोर्न देखते रहते थे, इसलिए अब इसे बैन कर दिया गया है।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 01:58 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 09:16 PM (IST)
अब मुफ्त पोर्न का मजा नहीं ले सकेंगे 'सरकारी बाबू', लगा You tube पर बैन
अब मुफ्त पोर्न का मजा नहीं ले सकेंगे 'सरकारी बाबू', लगा You tube पर बैन

पटना [जेएनएन]। बिहार के सचिवालय कर्मचारी यू-ट्यूब पर ना सिर्फ अपना समय बर्बाद कर रहे हैं बल्कि अनैतिक साइट पर खूब मुफ्त डाफनलोड भी कर रहे थे। इसे देखते हुए सचिवालय के सभी दफ्तरों में यू-ट्यूब को ब्लॉक करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

loksabha election banner

सूचना एवं प्रौधिकी विभाग के सचिव राहुल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि एनआइटी से सगुना मोड़ पर चलाई जा रही फ्री वाइ-फाइ सेवा को बेहतर करने के प्रयास जारी है। शिकायतें आ रही थी कि लोग फ्री वाइ-फाइ का उपयोग अनैतिक साइट खोलने के लिए कर रहे हैं। फ्री वाइ-फाइ सेवा में भी प्रतिबंधित साइट को ब्लॉक किया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश के विश्वविद्यालय और कॉलेजों में पढऩे वाले अधिक से अधिक छात्रों को  वाइ-फाइ सेवा से जोडऩे के लिए सूचना एवं प्रावैधिकी विभाग अब विवि व कॉलेजों में कैंप लगाएगा। विभाग की योजना अगस्त तक अधिक से अधिक छात्रों को वाइ-फाइ सेवा से जोडऩे की है। हालांकि अब इस सेवा के जरिए यू-टयूब नही देखा जा सकेगा। 

सिंह ने कहा कि राज्य में विवि और कॉलेजों में फ्री वाइ-फाइ सेवा मार्च महीने में शुरू की गई थी। लक्ष्य था तीन सौ आठ कॉलेजों को इस सेवा से जोडऩे का। जिसके विरुद्ध अब तक 154 कॉलेजों में सिर्फ 22 सौ यूजर ही जोड़े जा सके हैं। अब अधिक से अधिक छात्रों को इस सुविधा से जोडऩे के लिए विभाग प्रत्येक कॉलेज और विवि में कैंप लगाने जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि आइटी उद्योगों को राज्य में बढ़ावा देने के लिए विभाग के स्तर पर कई योजनाएं प्रारंभ की जा रही हैं। डाकबंगला चौराहे पर आइटी टॉवर की स्थापना की योजना है। अगस्त तक इसका टेंडर जारी कर दिया जाएगा। बिहटा में आइटी पार्क बनाने का लक्ष्य है।

यह भी पढ़ें: ढोंगी तांत्रिक को महंगी पड़ी ये हरकत, भीड़ ने सिर मुंड व कालिख पोत घुमाया

राजगीर में आइटी सिटी बनाने का काम भी जल्द शुरू होगा। सचिव ने कहा कि अगस्त महीने में आइटी कॉन्क्लेव आयोजित करने की योजना है। फ्री वाइ- फाइ सेवा के लिए नई सड़क का चयन किया जा रहा है।  गया शहर में भी सिटी वाइफाइ सेवा शुरू करने की विभाग की योजना है। 

यह भी पढ़ें: BJP MLA को नौ बार आया धमकी वाला कॉल, 72 घंटे के भीतर तुम्हें मार डालेंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.