Move to Jagran APP

आयुष चिकित्सकों के भरे जाएंगे खाली पद : मंत्री

आयुष चिकित्सकों के खाली पद जल्द भरे जाएंगे। उनके मानदेय में भी वृद्धि की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 03:02 AM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 03:02 AM (IST)
आयुष चिकित्सकों के भरे जाएंगे खाली पद : मंत्री
आयुष चिकित्सकों के भरे जाएंगे खाली पद : मंत्री

पटना। आयुष चिकित्सकों के खाली पद जल्द भरे जाएंगे। उनके मानदेय में भी वृद्धि की जाएगी, इसके लिए सरकार विचार कर रही है। ये बातें आयुष मेडिकल एसोसिएशन के तत्वावधान में शुक्रवार को बिहार उद्योग संघ के सभागार में आयोजित सम्मेलन में सहकारिता मंत्री आलोक कुमार मेहता ने कहीं।

loksabha election banner

सूबे में स्वास्थ्य सेवा स्थिति बेहतर

मंत्री ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में आयुष चिकित्सक महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। उनके योगदान से ही सूबे में स्वास्थ्य सेवा की स्थिति बेहतर हुई है। समारोह में आए अतिथियों का स्वागत करते हुए आयुष मेडिकल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.वीरेंद्र कुमार मौर्य ने कहा कि राज्य में आयुष डॉक्टरों का 1000 से अधिक सीट खाली हैं। उन्हें जल्द भरने की जरूरत है। इसके अलावा उनका मानदेय भी बढ़ाने की जरूरत है। वर्तमान में आयुष डॉक्टरों को 20000 रुपये मानदेय दिया जा रहा है, सरकार उसे बढ़ाकर 40000 करें।

मौके पर आयुष बोर्ड के अध्यक्ष डॉ.एसएस सिंह ने कहा कि सरकार आयुष चिकित्सा पद्धति को बढ़ाने का हर संभव प्रयास कर रही है। मौके पर डॉ.रामजी सिंह ने कहा कि आयुष चिकित्सा को बढ़ावा देने की जरूरत है। इसके प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करने की जरूरत है। समारोह में एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.मदन गोपाल वाजपेयी ने कहा कि आयुष चिकित्सा पद्धति का प्रचलन दिनोंदिन बढ़ते जा रहा है। कार्यक्रम का संचालन जितेंद्र नाथ मौर्य ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.