Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद पहली बार पटना पहुंचे अश्विनी चौबे, हुआ भव्य स्वागत

स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अभी दूसरा एम्स हवा में है। प्रदेश सरकार जब तक जमीन उपलब्ध नहीं करा देती तब कुछ कहना उचित नहीं होगा।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Wed, 13 Sep 2017 09:55 PM (IST)Updated: Wed, 13 Sep 2017 10:51 PM (IST)
केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद पहली बार पटना पहुंचे अश्विनी चौबे, हुआ भव्य स्वागत
केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद पहली बार पटना पहुंचे अश्विनी चौबे, हुआ भव्य स्वागत

पटना [जेएनएन]। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर बिहार में दूसरे एम्स के लिए शीघ्र जमीन उपलब्ध कराने का आग्रह करेंगे। पटना एम्स में विभागों की संख्या भी शीघ्र बढ़ाई जाएगी। चौबे ने उक्त बातें बुधवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से कहीं।

स्वास्थ्य राज्य मंत्री बनने के बाद पहली बार बिहार आए चौबे ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अभी दूसरा एम्स हवा में है। प्रदेश सरकार जब तक जमीन उपलब्ध नहीं करा देती तब कुछ कहना उचित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि टीबी की जांच के लिए सभी जिलों में मशीन लगाई जाएगी।

बकौल चौबे, इलाज के लिए बिहार से दिल्ली एम्स पहुंचने वालों की संख्या हजारों में रहती है। दिल्ली एम्स पर दबाव कम करने के लिए पटना एम्स को शीघ्र ही और ज्यादा बीमारियों के इलाज के लायक तैयार करना होगा।

इससे पूर्व चौबे का पटना एयरपोर्ट पर पार्टी पदाधिकारियों, नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। इसके बाद तीस विभिन्न नागरिक संगठनों की तरफ से एसकेएम में नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया।

अपने संबोधन में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद का 11 माह में जेल जाना तय है। वहीं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि राजद राज में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह बेपटरी हो गईं थीं। अब राज्य और केंद्र सरकार मिलकर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएंगे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.