Move to Jagran APP

शमीम की हत्या कर बाइक से भाग गई थी अंजना

फुलवारीशरीफ के स्टील दुकानदार मो. शमीम आलम की हत्या अय्याशी के चक्कर में हुई थी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Jun 2017 03:03 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jun 2017 03:03 AM (IST)
शमीम की हत्या कर बाइक से भाग गई थी अंजना
शमीम की हत्या कर बाइक से भाग गई थी अंजना

पटना । फुलवारीशरीफ के स्टील दुकानदार मो. शमीम आलम की हत्या अय्याशी के चक्कर में हुई थी। इसका खुलासा शमीम की हत्या मामले में आरोपित जमशेदपुर की रहने वाली अंजना कुमारी (22 वर्षीय) की गिरफ्तारी के बाद हुआ। उसने स्वीकार किया कि शमीम की हत्या उसी ने की और वारदात को अंजाम दे शमीम की बाइक से फरार हो गई थी। उसने कबूल किया है कि वह शादीशुदा पुरुषों को अपने हुस्न के जाल में फंसा लेती थी। फिर साथ सोने का ऑफर देकर लूट लेती थी। शमीम के साथ भी ऐसा ही हुआ। उसने अंजना को 11 मई की रात को अपनी दुकान में बुलाया और शारीरिक संबंध बनाए। अंजना उसे सुलाकर लूटना चाह रही थी, लेकिन शमीम उसकी साथ अंतरंग वीडियो बनाना चाह रहा था। उसने शमीम को समझाया, लेकिन वह नहीं माना। इस पर अंजना को गुस्सा आ गया और उसने शमीम के सिर पर लोहे के रॉड से वार कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद अंजना, शमीम की बाइक, मोबाइल और जेब से लगभग 30 हजार रुपये नकदी लेकर फरार हो गई।

loksabha election banner

---------------------

ऐसे पकड़ी गई अंजना

अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने जब घटनास्थल से लगभग दो किलोमीटर दूर मुख्य सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज देखा तो उसमें शमीम की बाइक दिखी, जिसे एक युवती चला रही थी। पुलिस को माजरा समझ में आ गया। शमीम की कॉल रिकॉर्ड की पड़ताल हुई तो मालूम हुआ कि उसके चोरी गए मोबाइल में नया सिम कार्ड लगा है। वैज्ञानिक अनुसंधान से पुलिस ने मालसलामी इलाके से राजेश को हिरासत में लिया। उसे फुटेज दिखाया गया तो अंजना की पहचान हुई। इसके बाद पुलिस ने अंजना को भी दबोच लिया।

--------------------

फेसबुक से की थी दोस्ती

फेसबुक के माध्यम से 9 मई को अंजना और शमीम की दोस्ती हुई थी। दोनों के बीच पहले दिन ही खूब बातें हुई और उन्होंने अपना मोबाइल नंबर एक-दूसरे को दे दिया। दूसरे दिन भी बात हुई। अंजना पटना में ही ठिकाना जमाए बैठी थी। शमीम के बुलावे पर वह न्यू बाईपास रोड पर पहाड़ी मोड़ के पास आई और दोनों राजगीर चले गए। वहां एक दिन तक रहे, जहां उनके बीच शारीरिक संबंध भी बने। इसके बाद दोनों पटना आ गए। अंजना ने भांप लिया था कि शमीम के पास काफी रुपये हैं।

पहले किया सिर पर वार, फिर बांधे हाथ

साजिश के तहत अंजना अगले ही दिन शमीम को गहरी नींद में सुलाने के बाद उसके गल्ले से नकदी आदि लेकर चली जाती, लेकिन शमीम सोने के लिए तैयार नहीं हुआ। उल्टा वह निजी क्षणों को मोबाइल में कैद करने लगा। आनन-फानन में अंजना ने शमीम के सिर पर लोहे के रॉड से वार किया। जब वह जमीन पर गिर पड़ा, तब रस्सी से उसके हाथ बांध दिए। अंजना ने काफी देर तक कैश काउंटर खोजने की कोशिश की, पर उसे कुछ पता नहीं चला। तब वह शमीम की जेब में रखे रुपये, मोबाइल और बाइक की चाबी ले ली। भोर होने पर वह शटर खोलने का प्रयास कर रही थी। इस बीच एक हॉकर ने दुकान के अंदर से आ रही आवाज सुन ली। उसने जैसे ही शटर खोला, अंजना बाहर निकली। शटर को गिराया और शमीम की बाइक लेकर फुर्र हो गई।

---------------------

दस दिन पहले की राजेश से शादी

राजेश भी शादीशुदा है। अंजना ने उसे अगला शिकार बनाया था। फोन पर लंबी बातें करने के बाद उसने राजेश को जाल में फंसा लिया और उसकी दूसरी पत्नी बनकर रहने लगी। वह राजेश की भी बलि चढ़ाने की फिराक में थी, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया। कांड में राजेश की भूमिका अब तक उजागर नहीं हुई है। वहीं अंजना के दो अन्य साथियों का पता लगाया जा रहा है।

------------------------

जमशेदपुर की रहने वाली है अंजना

अंजना मूलरूप से जमशेदपुर के चांडिल की रहने वाली है। उसने नीमाडीह में मैट्रिक तक पढ़ाई की। इसके बाद पढ़ाई छोड़ दी और ठगी कर रुपये कमाने में जुट गई। उसकी दो बहनें और एक भाई हैं। वह क्षेत्रीय बैडमिंटन और क्रिकेट की खिलाड़ी भी रही है। वह बाइक और कार चला लेती है। पुलिस उसका आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

----------------------

क्या है मामला :

फुलवारीशरीफ थानान्तर्गत हारूण नगर निवासी मो. शमीम आलम (45 वर्षीय) की खोजाइमली मोहल्ले में स्टील की दुकान है। 14 मई की रात दुकान से दुर्गध आने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से शटर खोला तो अंदर शमीम की लाश मिली। शव सड़ चुका था। चारों ओर खून के धब्बे थे। प्रथमदृष्ट्या माना जा रहा था कि शमीम के सिर पर वार करने के बाद गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी गई।

--------------

बयान :

फेसबुक के माध्यम से दोस्ती करना, फिर लोगों को लूटना अंजना का पेशा रहा है। शमीम अंतरंग पलों की वीडियो बनाना चाह रहा था, इसलिए अंजना ने उसे मार दिया। वारदात में दो लोग परोक्ष रूप से शामिल थे। उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है।

- मनु महाराज, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.