PreviousNext

अमित शाह का मास्टरस्ट्रोक: बिहार में रैली करेंगे यूपी के सीएम आदित्यनाथ

Publish Date:Fri, 19 May 2017 12:14 PM (IST) | Updated Date:Sat, 20 May 2017 09:41 PM (IST)
अमित शाह का मास्टरस्ट्रोक: बिहार में रैली करेंगे यूपी के सीएम आदित्यनाथअमित शाह का मास्टरस्ट्रोक: बिहार में रैली करेंगे यूपी के सीएम आदित्यनाथ
केंद्र की एनडीए सरकार के तीन साल पूरा करने के उपलक्ष्य में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बिहार में रैली को संबोधित करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हवाले से यह जानकारी मिली है।

पटना [जेएनएन]। केंद्र सरकार के तीन साल पूरा होने के मौके पर बिहार में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पटना में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि बीजेपी की ओर से 27 अगस्त को होने वाली लालू की रैली को कड़ा जवाब देने के लिए इस कदम को उठाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा अभी से 2019 की तैयारी में जुट गयी है। योगी आदित्यनाथ पटना में जनसभा को संबोधित कर लालू प्रसाद और नीतीश कुमार को कड़ी चुनौती देंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित साह ने यह रणनीति तैयार की है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पटना और नालंदा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

तारीख अभी तय नहीं

मिली जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ के पटना में जनसभा करने की तारीख अभी फाइनल नहीं हुई है, लेकिन बताया जा रहा है कि मई के अंतिम सप्ताह और जून के पहले सप्ताह के बीच कभी भी जनसभा का आयोजन हो सकता है।

बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय से मिल रही जानकारी के मुताबिक भाजपा के अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को मई के अंतिम सप्ताह और 15 जून तक गैर बीजेपी शासित राज्यों में विशेष दौरा करने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें: बिहार में दो लाख भूत खा रहे मध्याह्न भोजन, जानिए पूरा मामला

मई जून में हो सकती है जनसभा

जानकारी की मानें तो झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमण सिंह को पश्चिम बंगाल दौरे की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। दूसरी ओर मोदी सरकार के तीन साल पूरा होने पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह को ओड़िसा की जिम्मेदारी दी गयी है और महाराष्ट्र के सीएम को कोच्ची संभालने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें: बिहार: राजद नेता और पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह गिरफ्तार, भेजे गए जेल

राजनीतिक जानकारों की मानें तो इस बार बीजेपी लोकसभा चुनाव से दो साल पहले ही तैयारी शुरू कर चुकी है।सभी गैर बीजेपी शासित राज्यों में माहौल बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है।

27 अगस्त को है लालू की रैली

 बिहार में लालू प्रसाद की होने वाली रैली के जवाब में भाजपा अभी से अपनी रणनीति तैयार करने में जुटी है, इसी के तहत योगी आदित्यनाथ को बिहार में जनसभा में संबोधित करने को कहा गया है। केंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर केंद्र सरकार की उपलब्धियों की बखान के साथ बीजेपी नेता यह भी भापेंगे कि किस प्रदेश में किस स्तर पर कितनी मेहनत करने की जरूरत है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Amit shah said UP CM adityanath will address a rally in bihar(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पटना में बोले गोविंदाचार्य- चुनाव चिह्न की जगह लगे प्रत्याशियों की फोटोलालू की ललकार- छापा तो हम मारेंगे 2019 में, बीजेपी को चैन से नहीं बैठने देंगे
यह भी देखें