PreviousNext

लालू परिवार पर एक और घोटाले का आरोप, दिल्ली में मिला करोड़ों का बंगला

Publish Date:Tue, 18 Apr 2017 11:33 PM (IST) | Updated Date:Wed, 19 Apr 2017 10:52 PM (IST)
लालू परिवार पर एक और घोटाले का आरोप, दिल्ली में मिला करोड़ों का बंगलालालू परिवार पर एक और घोटाले का आरोप, दिल्ली में मिला करोड़ों का बंगला
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर लगातार हमलावर भाजपा के सुशील मोदी ने नया आरोप ल्रगाया है। उन्होंने कहा कि लालू परिवार ने दिल्ली में भी घोटाले की रकम से आलीशान बंगला अर्जित किया है।

पटना [राज्य ब्यूरो]। पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर नया आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा है कि रेल मंत्री के अपने कार्यकाल में लालू ने दिल्ली में भी शैल कंपनियों का सहारा लेकर करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है। एबी एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड का दिल्ली के फ्रैंडस कालोनी का करीब 40 करोड़ का आलीशान बंगला भी इनमें से एक है।
मोदी ने कहा कि इस आलीशान बंगले का मालिकाना हक हासिल करने के लिए भी लालू यादव और उनके परिवार ने वही रास्ता अपनाया, जो रेलवे के रांची और पुरी के दो होटलों को लीज पर देने के एवज में पटना के सबसे बड़े मॉल की जमीन हासिल करने और शराब फैक्ट्री के मालिक कत्याल परिवार की करोड़ों की जमीन के मामले में अपनाया गया।

यह भी पढ़ें: बिहार के बाहर विस्तार में जुटा JDU, फिर बढ़ाई अन्य राज्यों में सक्रियता

भाजपा नेता ने कहा कि 2008 में डायमंड और बहुमूल्य रत्नों का आयात-निर्यात करने के नाम पर बनी कंपनी एबी एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड ने दिल्ली के फ्रैंडस कालोनी में पांच करोड़ की एक जमीन खरीदी। इसके लिए अल्का डायमंड इंडस्ट्रीज, रियल गोल्ड ट्रेडिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड, हेमा ट्रेडिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड और यश वी ज्वेल लिमिटेड से एक-एक करोड़ के परिवर्तनीय डिबेंचर के रूप में राशि जमा कराई गई।

यह भी पढ़ें: लालू-राबड़ी ढूंढ़ रहे तेजप्रताप-तेजस्‍वी के लिए दुल्हन, जानिए क्‍या है डिमांड

सुशील मोदी ने कहा, अशोक कुमार बंठिया और संगीता बंठिया इस कंपनी की डाइरेक्टर थी। पिछले तीन सालों में इन दोनों ने एबी एक्सपोर्ट का मालिकाना हक तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और चंदा यादव के नाम से हस्तांतरित कर दिया। इस तरह एबी एक्सपोर्ट नामक शेल कंपनी का सहारा लेकर लालू यादव के परिजन दिल्ली में भी करोड़ों की संपत्ति के भी मालिक बन बैठे हैं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Allegation of another scam on Lalu family made as a laxurious banglow found in Delhi(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

विवादित ढांचा विध्वंस मामले में आडवाणी-उमा पर चलेगा मुकदमा, बिहार में भी गरमाई राजनीतिआसपास के इलाकों में आज हो सकती है बारिश
यह भी देखें