Move to Jagran APP

बेगूसराय के अपहृत ठेकेदार की हत्या, छह गिरफ्तार

बेगूसराय नगर थाना क्षेत्र के न्यू प्रोफेसर कालोनी निवासी एवं भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के संवेदक प्रकाश कोले की हत्या कर दी गई है। उनके शव को गंगा नदी में फेंक दिया गया है, जिसकी तलाश की जा रही है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 24 May 2015 01:25 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2015 01:27 PM (IST)
बेगूसराय के अपहृत ठेकेदार की हत्या, छह गिरफ्तार

बेगूसराय। पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के अपहृत ठेकेदार प्रकाश कोले की हत्या कर दी गई है। हत्यारों ने शव को गंगा नदी में फेंक दिया है, जिसकी तलाश की जा रही है। यह खुलासा बेगूसराय और नवगछिया पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से चलाये गए छापेमारी अभियान में गिरफ्तार छह अपराधियों ने किया है। अपराधियों के पास से बगैर नंबर की टाटा सफारी, प्रकाश कोले का एटीएम कार्ड तथा मोबाइल बरामद किया गया है।

loksabha election banner

अपराधियों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि 21 मई को नवगछिया से अपहरण करने के बाद उन लोगों ने ठेकेदार की हत्या कर दी थी तथा साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से शव को गंगा नदी में फेंक दिया था।

मूलरूप से पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के लोकबारी के रहने वाले प्रकाश कोले करीब बीस वर्षों से बेगूसराय में प्रोफेसर कॉलोनी में किराये के मकान में रह रहे थे। प्रकाश की पत्नी ज्योत्सना कोले ने बताया कि 21 मई को प्रकाश बीपीसीएल बरौनी के इंजीनियर संजय कुमार के साथ कुरसेला में नवनिर्मित एक पेट्रोल पंप पर चल रहे कार्य को देखने के लिए गए थे।

वापसी में वह नवगछिया जीरोमाइल चौक पर संजय कुमार की गाड़ी से उतर गए। इसके बाद बेगूसराय आने के लिए उन्होंने एक टाटा सफारी से लिफ्ट ली। गाड़ी में बैठे लोग शातिर अपराधी थे और उन्होंने बातचीत में प्रकाश कोले को मालदार समझ उनका अपहरण कर लिया। कोले से लूटपाट के बाद सफारी गाड़ी में अपराधियों ने गले में चेन का फंदा लगाकर उनकी हत्या कर दी और नवगछिया-भागलपुर पुल से शव को गंगा नदी में फेंक दिया। 21 मई की रात्रि प्रकाश के घर नहीं लौटने तथा मोबाइल स्विच ऑफ हो जाने के बाद आशंका हुई तो हम लोग बीपीसीएल के कुछ कर्मी को लेकर नगर थाना पहुंचे और पुलिस को मामले से अवगत कराया।

पुलिस ने प्रकाश कोले के इकलौते पुत्र संत पाल के नवम वर्ग के छात्र प्रभात कोले के बयान पर मामला दर्ज कर उसे नवगछिया भेज दिया। पुलिस मुख्यालय से निर्देश के बाद एसपी बेगूसराय मनोज कुमार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच की कमान संभाली। एसपी के नेतृत्व में एएसपी कुमार मयंक, सदर डीएसपी राजकिशोर सिंह समेत कई पुलिस पदाधिकारी मोबाइल टावर लोकेशन व एटीएम द्वारा निकाले गए पैसे के लोकेशन पर छापामारी के लिए 23 मई को नवगछिया गए।

पेशेवर अपराधी हैं हत्यारे : एसपी

एसपी मनोज कुमार ने बताया कि प्रकाश कोले का अपहरण करने वाले पेशेवर अपराधी हैं और पहले भी कई ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस के अनुसार यह गिरोह नवगछिया जीरोमाइल चौक पर अपनी गाड़ी खड़ी कर बेगूसराय, खगडिय़ा की ओर आने वाले राहगीरों को लिफ्ट देने के बहाने गाड़ी में चढ़ा लेता है और फिर रास्ते में लूटपाट करने के बाद व्यक्ति को मार देता है या फिर अधमरा कर सड़क के किनारे फेंक देता है। अपराधियों ने प्रकाश कोले के साथ भी ऐसा ही किया। नवगछिया से बेगूसराय की ओर चलने के क्रम में थाना बिहपुर के समीप अपराधियों ने प्रकाश की हत्या कर दी तथा गाड़ी को वापस लौटाकर नवगछिया-भागलपुर पुल से उनके शव को गंगा में फेंक दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.