Move to Jagran APP

सीएम नीतीश कुमार ने रुपेश हत्‍याकांड पर डीजीपी को किया तलब,`डीजीपी का दावा जांच अंतिम चरण में

सीएम ने डीजीपी से रुपेश हत्याकांड को जल्‍द सुलझाने और अपराधियों के गिरफ्तारी का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री से मिलने के बाद डीजीपी दावा किया कि हाईप्रोफाइल रुपेश हत्‍याकांड की जांच अंतिम चरण में है। उन्‍होंने प्रथमदृष्टया एयरपोर्ट पार्किंग विवाद और पैसे के लेन-देन को लेकर हत्या होने का शक जताया।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 09:18 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 09:09 AM (IST)
सीएम नीतीश कुमार ने रुपेश हत्‍याकांड पर डीजीपी को किया तलब,`डीजीपी का दावा जांच अंतिम चरण में
बिहार के डीजीपी एसके सिंघल की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार (19 जनवरी) को डीजीपी एसके सिंघल को मुख्यमंत्री आवास तलब कर रुपेश सिंह हत्याकांड को ले चल रहे इंवेस्‍टीगेशन का अपडेट लिया। उन्होंने डीजीपी को  निर्देश दिया कि रुपेश हत्याकांड का जल्‍द उद्भेदन कर दोषियों की अविलंब गिरफ्तारी सुनिश्चित करें। इस तरह के मामले में पुलिस अपराधियों के खिलाफ पूरी सख्ती से पेश आए।

loksabha election banner

अन्‍य जिलों में भी त्‍वरित कार्रवाई के निर्देश

डीजीपी ने मुख्यमंत्री को हत्याकांड के अनुसंधान से जुड़े सभी तथ्यों से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने उन्हें यह निर्देश दिया कि राज्य के अन्य जिलों में भी इस तरह के लंबित मामलों में त्वरित कार्रवाई कर दोषियों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए।  सरकार ऐसे मामलों में दोषियों की गिरफ्तारी को लेकर पूरी तरह संवेदनशील एवं गंभीर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे गंभीर मामलों में किसी भी तरह की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एयरपोर्ट के पार्किंग विवाद में हुई रूपेश की हत्या

डीजीपी एसके सिंघल ने एयरपोर्ट पार्किंग के विवाद में रूपेश की हत्या किए जाने का शक जाहिर किया है। आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के बाद बाहर निकले डीजीपी ने पत्रकारों से कहा कि एयरपोर्ट की पार्किंग को लेकर बहुत बड़ा विवाद चल रहा था। इसके अलावा उनके परिजनों या जान-पहचान वाले लोगों के ठेकेदारी से जुड़ा इश्यू भी आया था मगर इसमें कोई बात सामने नहीं आई है। मूल चीज यही है कि जो विवाद है वो रुपये-पैसे को लेकर या पार्किंग को लेकर ही लगता है। पुलिस ने ह्यूमन और तकनीकी इंटेलिजेंस की मदद ली है। इस मामले में थोड़ा और काम करने की जरूरत है कि केस स्ट्रॉंग बन जाए। हमें पूरा भरोसा है कि पुलिस केस का उद्भेदन कर लेगी।

जल्‍द होगा मामले का पर्दाफाश

 हत्या मामले में डीआरआइ कनेक्शन के बाबत पूछे जाने पर डीजीपी ने कहा कि मर्डर केस में कई सारे एंगल और कई सारी बातें आती हैं। कई एंगल पर पुलिस ने काम किया है। ऐसी कोई बात नहीं है।

 इस बाबत एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि रूपेश हत्याकांड का अनुसंधान चल रहा है। सभी एंगल पर जांच की जा रही है। अभी तक जो इनपुट मिले हैं, उससे लग रहा है कि पुलिस जल्द ही इस मामले का पर्दाफाश कर देगी।

शूटर की तलाश में एसटीएफ-एसआइटी

पुलिस की अब तक की जांच में यह भी स्प्ष्ट हो गया है कि रूपेश की हत्या सुपारी देकर प्रोफेशनल शूटर से कराई गई थी। ऐसे में एसटीएफ के साथ एसआइटी की टीम शूटरों की तलाश में लगातार इनपुट जुटा रही है। पुलिस की अलग-अलग टीमें छापेमारी भी कर रही है। पुलिस सूत्रों का दावा है कि शूटर को गिरफ्तार करके ही पुलिस मामले का पर्दाफाश करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.