Move to Jagran APP

व्यावसायिक कार्यों के लिए गांधी मैदान की बुकिंग एक से बंद, मॉर्निंग वॉक पर भी रहेगी रोक Patna News

एक अगस्त से व्यावसायिक कार्यों के लिए गांधी मैदान की बुकिंग नहीं की जा सकेगी। इस दौरान मॉर्निग वॉक पर भी रोक रहेगी।

By Edited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 09:51 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 08:36 AM (IST)
व्यावसायिक कार्यों के लिए गांधी मैदान की बुकिंग एक से बंद, मॉर्निंग वॉक पर भी रहेगी रोक Patna News
व्यावसायिक कार्यों के लिए गांधी मैदान की बुकिंग एक से बंद, मॉर्निंग वॉक पर भी रहेगी रोक Patna News
पटना, जेएनएन। व्यावसायिक कार्यों के लिए एक अगस्त से गांधी मैदान की बुकिंग बंद हो जाएगी। 13 अगस्त से स्वतंत्रता दिवस की समाप्ति तक गांधी मैदान पूर्णरूप से सुरक्षा घेरे में रहेगा। इस दौरान मॉर्निग वाक पर भी रोक रहेगी। बगैर सुरक्षा पास के किसी को गाधी मैदान में प्रवेश नहीं मिलेगा। 15 अगस्त को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी मैदान में झंडोत्तोलन करेंगे। स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के लिए जिलाधिकारी कुमार रवि ने समीक्षा की तथा कार्यो के लिए समय सीमा निर्धारित की।


स्वतंत्रता दिवस की परेड का रिहर्सल एक अगस्त से प्रारंभ होगा। अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को होगा। गांधी मैदान गेट और उसके चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था करने, गेट एक पर नियंत्रण कक्ष बनाने का निर्देश दिया। परेड प्रवेश द्वार को छोड़कर समारोह स्थल के सभी प्रवेश द्वारों पर डीएफएमडी व एचएचएमडी लगाने एवं प्रशिक्षित कर्मियों को प्रतिनियुक्त कर प्रवेश करने वाले दर्शकों के फ्रिस्किंग की व्यवस्था अपने स्तर से कराने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा, अपर पुलिस अधीक्षक अभियान, पटना पुलिस केंद्र से उपलब्ध कराए गए बम निरोधक दस्ते के साथ पुलिस अधीक्षक सुरक्षा विशेष शाखा, बिहार, पटना अपने स्तर से पूरे कार्यक्रम स्थल की जांच बम डिस्पोजल यूनिट एवं स्वान दस्ता द्वारा मुख्य समारोह से एक सप्ताह पूर्व से हीं कराना सुनिश्चित करेंगे। ध्वनि विस्तारक यंत्र की व्यवस्था के लिए 12 टावरों के निर्माण का निर्देश दिया। गांधी मैदान के गड्ढों व ऊबड़-खाबड़ पथ व परेड स्थल एवं अन्य स्थलों के समतलीकरण का कार्य शीघ्र प्रारंभ करने का निर्देश दिया।

परेड में भाग लेने की मिली अनुमति

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीआरपीएफ, सीआइएसएफ, आइटीबीपी, एसएसबी, महिला एवं पुरुष, बिहार पुलिस, बीएमपी, होमगार्ड ग्रामीण व शहरी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के साथ सैप डीएपी, फायर बिग्रड, एनसीसी करी तीनों विंग आर्मी, नेवी व एयर फोर्स तथा स्काउट्स-गाइड, स्वान दस्ते द्वारा परेड में भाग लेने पर अपनी सहमति दी है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.