Move to Jagran APP

VIDEO: अब चमकी बुखार पर सियासत तेज, BJP MLC ने सीएम नीतीश से मांगा इस्तीफा

बिहार में चमकी बुखार से हो रही मौत की खबरों के बीच भाजपा के विधानपार्षद ने सीएम नीतीश से इस्तीफे की मांग की है। इसके बाद राजनीतिक बयानबाजी भी तेज है। जानिए किसने क्या कहा...

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 03:59 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 09:25 PM (IST)
VIDEO: अब चमकी बुखार पर सियासत तेज, BJP MLC ने सीएम नीतीश से मांगा इस्तीफा
VIDEO: अब चमकी बुखार पर सियासत तेज, BJP MLC ने सीएम नीतीश से मांगा इस्तीफा

 सिवान, जेएनएन। बिहार में चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत और बढ़ते अपराध को लेकर बीजेपी एमएलसी ने नीतीश कुमार को नसीहत दी है और नैेतिक जिम्मेदारी का पालन करते हुए उन्हें इस्तीफा देने की बात कही है।

loksabha election banner

सिवान से भाजपा के एमएलसी टूना जी पांडेय ने कहा है कि बिहार में लगातार बच्चों की मौत हो रही है।स्वास्थ्य व्यवस्था बद से बदतर हो गई है। राज्य में आए दिन क्राइम हो रहे हैं।  अपराध पर लगाम लगाना बिहार सरकार के लिए मुश्किल हो रहा है। वहीं, सीएम नीतीश कुमार मीडिया के सवालों पर चुप्पी साधते नजर आते हैं। ऐसी स्थिति में उन्हें मानवता के नाते अपना इस्तीफा दे देना चाहिए।

बिहार में बयानबाजी तेज, किसने क्या कहा, जानिए....

गौरतलब है कि बीजेपी नेता चमकी बुखार से बच्चों की हो रही मौत और बिहार की कानून व्यवस्था को लेकर सीएम नीतीश कुमार को जिम्मेदार मान रहे हैं तो वहीं, बीजेपी एमएलसी टुना जी पांडेय का बयान कहीं ना कहीं बिहार में एनडीए गठबंधन की नाराजगी को भी बयां कर रहा है।

उपेंद्र कुशवाहा ने भी मांगा था इस्तीफा 

बता दें कि दो दिन पहले ही रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने भी सीएम नीतीश से इस्तीफे की मांग की थी।उन्होंने भी चमकी बुखार से काफी संख्या में हो रही बच्चों की मौत का जिम्मेदार सीएम नीतीश को बताया था।उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि सीएम नीतीश पिछले डेढ़ दशक से बिहार में शासन चला रहे हैं, अब उनसे राज्य नहीं संभल रहा है।एेसे में उन्हें सीएम के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

लोजपा नेता ने कहा-गठबंधन में ये सब होता रहता है 

बीजेपी नेता द्वारा सीएम नीतीश पर दिए गए बयान पर लोजपा सांसद पशुपति कुमार पारस ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि एनडीए का कोई नेता अगर नीतीश कुमार के विरोध में बयान देता है तो यह कोई बड़ी बात नहीं है। हम लोग एकजुट हैं, यह सब गठबंधन में होता रहता है।

विपक्ष पर साधा निशाना 

विपक्ष पर पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा कि बिहार में विपक्ष है कहां? विपक्ष की भूमिका निभाने वाली पार्टी के मुख्य नेता ही जब महीनों से गायब हैं और किसी को पता नहीं है कि वह कहां हैं? तो फिर विपक्ष का सवाल ही कहां उठता है। जो लोग उनकी पार्टी के बयानबाजी कर रहे हैं, वह गलत बयानबाजी कर रहे हैं। बिहार में सब कुछ ठीक-ठाक है और सरकार अच्छे तरीके से चल रही है। जल्द ही सब कुछ ठीक होगा।

जदयू ने कहा-एनडीए में सब ठीकठाक है

वहीं, जदयू नेता सुनील कुमार पिंटू ने कहा कि एनडीेए में कहीं कोई दिक्कत नहीं है, सबकुछ ठीकठाक है। इस तरह की बेवजह की बयानबाजी का कोई मतलब नहीं है। 

भाजपा एमएलसी ने सीएम नीतीश पर लगाया था आरोप

भाजपा के विधानपार्षद सच्चिदानंद राय ने अब सीएम नीतीश कुमार पर ही बड़ा आरोप लगाया था और कहा था कि उनकी नीयत पर शक होता रहता है।

 भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने विवादित बयान देने के लिए अपने नेताओं को खुली छूट दे रखी है। नीतीश कुमार तो खुद ही लोकसभा चुनाव के दौरान अपना मतदान करने के बाद विवादित बयान दिया था, उस वक्त उन्हें ये कहने की क्या जरुरत थी कि हम 35A और 370 पर भाजपा के इस मुद्दे का समर्थन नहीं करते?

जदयू ने दिया था जवाब

सच्चिदानंद राय के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि इस तरह के बयान देने पर एेसे नेताओं पर भाजपा को नोटिस जारी करनी चाहिए। इस तरह के बयान पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को संज्ञान लेना चाहिए। दोनों पार्टियों पर इसका खराब असर पड़ सकता है।

त्यागी ने कहा कि  नीतीश कुमार बड़ा चेहरा हैं और इस तरह से कोई उनके बारे में बोले ये ठीक नहीं है। नीतीश कुमार को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औऱ रामविलास पासवान बड़ा नेता मानते हैं, एेसे में एेसी बयानबाजी पर कार्रवाई होनी चाहिए। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.