Move to Jagran APP

डिप्रेशन में हैं तेजप्रताप यादव, लालू से मिलने की वजह कहीं ये तो नहीं...जानिए

तेजप्रताप यादव मंगलवार को रांची के रिम्स में अपने पिता लालू यादव से मिले। इससे पहले उनकी तबीयत खराब हो गई थी औऱ डॉक्टर ने कहा था कि तेजप्रताप यादव डिप्रेशन में हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 04:47 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 07:45 PM (IST)
डिप्रेशन में हैं तेजप्रताप यादव, लालू से मिलने की वजह कहीं ये तो नहीं...जानिए
डिप्रेशन में हैं तेजप्रताप यादव, लालू से मिलने की वजह कहीं ये तो नहीं...जानिए

 पटना, जेएनएन। तेजप्रताप यादव सोमवार की शाम पिता लालू यादव से मिलने के लिए रांची रवाना  हुए। लेकिन, रास्ते में ही उनकी तबीयत खराब हो गई। जिसकी वजह से उन्हें जहानाबाद के एक होटल में रूकना पड़ा। डॉक्टरों ने चेकअप कर बताया कि तेजप्रताप यादव आजकल डिप्रेशन में है, जिसकी वजह से उनका बीपी लो हो गया है। 

loksabha election banner

जहानाबाद में रूके तेजप्रताप के इलाज के लिए उनके साथ रह रहे विधायक सुदय यादव ने सदर हॉस्पिटल से डॉक्टर को बुलाया। डॉक्टर ने तेजप्रताप के स्वास्थ्य की जांच की और जरूरी दवा दी। डॉक्टर ने बताया कि तनाव के चलते तेजप्रताप का ब्लड प्रेशर लो हो गया था।

किस बात को लेकर तनाव में हैं तेजप्रताप 

अब सवाल ये है कि तेजप्रताप यादव जैसे युवा को डिप्रेशन क्यों है? आखिर किस बात को लेकर लालू के लाल इतने तनाव में हैं। 

बता दें कि तेजप्रताप यादव रविवार को अचानक राजद कार्यलय पहुंचे और कार्यकर्ताओं की मीटिंग भी ली।जहां उन्होंने रैली करने की घोषणा की। इसके साथ ही तेजप्रताप ने ये भी कहा कि अब मैं सक्रिय राजनीति में आ गया हूं। उनके कुछ दिनों पहले किए गए ट्वीट पर ध्यान दें जिसमें उन्होंने लिखा था कि मैंने अपने जीने का तरीका बदला है, तेवर नहीं।

उनके ट्वीट और दिए गए बयानों से स्पष्ट है कि वे पार्टी पर फिर से अपनी पकड़ बनाना चाहते हैं। दूसरा ये कि वे शायद किसी बात से 'डरे' हुए हैं तभी अचानक उन्होंने ये करवट लिया है और राजनीति में सक्रिय होने का एेलान किया है। 

तेजप्रताप के लालू से मिलने की कहीं ये वजह तो नहीं....

तेजप्रताप ने पत्नी एेश्वर्या राय को तलाक देने की अर्जी कोर्ट में दायर कर सीधा लालू से मिलने के लिए रांची के रिम्स अस्पताल जा पहुंचे थे, जहां उन्होंने दो घंटे तक बात की थी और पिता के सामने रोते रहे थे। रिम्स से निकलने के बाद तेजप्रताप ने पिता की बात ना सुनने की बात कही थी जिसमें लालू ने कहा था कि घर आने के बाद इस मामले में बात करेंगे।

एेसे में तेजप्रताप के रिम्स पहुंचने और पिता लालू से मुलाकात को लेकर एक बार फिर चर्चा गर्म हो गई है। अब देखना होगा आज की इस मुलाकात पर बिहार की राजनीति के अलावा परिवार में जारी गतिरोध कितना कम हो पाता है। 

तेजप्रताप ने कहा-नहीं लड़ना लोकसभा चुनाव 

सोमवार को रांची जाने से पहले तेजप्रताप ने कहा था कि उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ने में कोई दिलचस्पी नहीं है। वे लोकसभा चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं। बता दें कि छपरा लोकसभा सीट लालू फैमिली की परंपरागत सीट है। पहले लालू और उसके बाद चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव के सजायाफ्ता होने के बाद राबड़ी ने यहीं से चुनाव लड़ा था लेकिन, हार गई थीं। 

छपरा सीट को लेकर लग रहे कयास 

अब कयास ये लग रहे हैं कि छपरा से लोकसभा का चुनाव कौन लड़ेगा? तेजप्रताप की एेश्वर्या राय से शादी के बाद इस सीट पर चुनाव लड़ने के लिए उनका नाम भी उछाला गया, लेकिन अभी उनकी उम्र 25 साल नहीं हुई है, जिसकी वजह से वो चुनाव नहीं लड़ सकतीं और अब तो तलाक के मामले के बाद तो इसकी गुंजाइश नहीं बची है।

लालू-तेज के बीच क्या बातें होंगी...

हालांकि कयास इस बात के भी लगाए जा रहे हैं कि लालू यादव के समधी चंद्रिका राय के भी छपरा से चुनाव लड़ने के इच्छुक थे और माना जा रहा है कि तेजप्रताप और एेश्वर्या राय के बीच तनाव की एक वजह ये भी है। 

माना जा रहा है कि तेजप्रताप यादव लालू यादव से कहेंगे कि उन्हें भी पार्टी में अहम जगह दी जाए। साथ ही, तेजप्रताप अपने तलाक के बारे में भी पिता से बात करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.