Move to Jagran APP

ललन पासवान के वीडियो मामले पर गरमाई बिहार की सियासत, बयानों की जंग तेज

रालोसपा के बागी विधायक ललन पासवान ने वायरल हो रहे वीडियो से खुद को किनारा किया है। लेकिन, उनके कथित बयान पर राजनीतिक दलाें ने आपत्ति जताई है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 01:52 PM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 07:47 PM (IST)
ललन पासवान के वीडियो मामले पर गरमाई बिहार की सियासत, बयानों की जंग तेज
ललन पासवान के वीडियो मामले पर गरमाई बिहार की सियासत, बयानों की जंग तेज

पटना [जेएनएन] : रालोसपा से अलग हुए विधायक ललन पासवान का कथित वीडियो सोमवार से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें बिहार के मंत्रियों को लेकर विवादित बयान दिये गए हैं। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को उन्होंने खुद को इस मामले से किनारा कर लिया है। लेकिन विधायक ललन पासवान के वायरल हो रहे इस वीडियो ने बिहार की सियासत को गरमा दिया है। 

loksabha election banner

बीजेपी ने ऐसे बयानों से बचने की नसीहत दी है। जबकि, जदयू ने ललन पासवान के बयान पर कड़ी आपत्ति जतायी है। वहीं राजद ने बयान को अमर्यादित बताया है। बता दें कि रालोसपा के बागी विधायक ललन पासवान वीडियो में कह रहे हैं कि आज बिहार के सभी मंत्री भीख मांग रहे हैं और हमलोग बिहार वाले लाइन में नहीं हैं। अगर गोल मारना होगा, यानी मंत्री बनना होगा तो हम दिल्ली वाले में गोल मारेंगे। 

इसी पर बीजेपी विधायक संजीव ​चौरसिया ने कहा कि ललन पासवान का बयान मर्यादा के खिलाफ है। उन्हें इस तरह के बयान से बचने की जरूरत है। दूसरी ओर जदयू के प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने इस पर कड़ी नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान देने से क्या कोई मंत्री भिखारी या दाता बन जाएगा। इस तरह के गलत बयानबाजी किसी को नहीं करनी चाहिए। 

उधर राजद के भाई बीरेंद्र ने भी इस पर चुटकी लेते हुए बयान को अमर्यादित बताया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के लिए यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि लोग पद पाने के लोभ में एक दल से दूसरे दल में छलांग लगाने लगते हैं। लेकिन इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए। 

गौरतलब है कि विधायक ललन पासवान के बयान का कथित वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने इससे खुद को किनारा किया। मंगलवार को पटना में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे बयान को तोड़-मरोड़ कर दिखाया गया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए हमें माफी मांगने की जरूरत नहीं है। 

बहरहाल देखना होगा कि ललन पासवान के इस कथित वीडियो का बिहार की राजनीति पर क्या प्रभाव पड़ता है। इसे बिहार के सीएम या अन्य मंत्री किस नजरिए से देखते हैं। लेकिन वायरल हो रहे इस वीडियो ने राजनीतिक गलियारों में उथल-पुथल तो मचा ही दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.