Move to Jagran APP

बिहार में प्रखंड प्रमुख व RLSP नेता की हत्‍या में JDU MLA नामजद, SIT गठित

प्रखंड प्रमुख व रालोसपा नेता मनीष सहनी की हत्‍या में जदयू विधायक उमेश कुशवाहा सहित 10 को नामजद किया गया है। घटना पर रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने रोष प्रकट किया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 15 Aug 2018 12:41 PM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 08:14 PM (IST)
बिहार में प्रखंड प्रमुख व RLSP नेता की हत्‍या में JDU MLA नामजद, SIT गठित
बिहार में प्रखंड प्रमुख व RLSP नेता की हत्‍या में JDU MLA नामजद, SIT गठित

पटना [जेएनएन]। वैशाली के राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) जिला सचिव व जंदाहा के प्रखंड प्रमुख मनीष सहनी हत्‍याकांड में जदयू विधायक उमेश कुश्‍वाहा समेत 10 लोगोें के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। हत्‍याकांड की जांच के लिए एसआइटी गठित की गई है।

loksabha election banner

विदित हो कि बीते सोमवार को अपराधियों ने जंदाहा के प्रखंड प्रमुख व राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी के जिला सचिव मनीष सहनी को ब्लॉक कैंपस में ही गोलियों से भून डाला था। बाद में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। घटना से आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल काटा। भीड़ ने पुलिस थाना को भी फूंक दिया। स्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों में एक की बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई।

कार्यालय में ही गोलियों से भूना

सोमवार अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे प्रखंड प्रमुख मनीष सहनी बीडीओ से मिलने गए थे। उनसे मिलकर जैसे ही वे कार्यालय से बाहर निकले एक बाइक पर सवार दो अपराधियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। गोली मारने के बाद सभी अपराधी मौके से भाग निकले।

इलाज के दौरान मौत

गंभीर रूप से जख्मी प्रखंड प्रमुख को एक निजी नर्सिंग होम में ले जाया गया, जहां से उन्हें पटना रेफर कर दिया गया। इसके बाद परिजन उन्हें इलाज के लिए हाजीपुर के एक नर्सिंग होम लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वे बीते दो अगस्त को प्रखंड प्रमुख पर निर्वाचित हुए थे।

कुशवाहा ने खड़े किए कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल

रालोसपा नेता की हत्‍या के बाद पार्टी सुप्रीमो व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने पीडित परिजनों से मुलाकात कर सांत्‍वना दी। उन्‍होंने घटना के बाद बिहार की कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.