Move to Jagran APP

SOCIAL MEDIA: लालू को यूं आई होली की याद...

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने चारा घोटाला की सुनवाई के दौरान जज से होली के पहले फैसला कर देने की गुहार लगाई। उन्‍होंने व तेजस्‍वी ने PM मोदी व CM नीतीश पर तंज कसे।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 18 Feb 2018 09:16 AM (IST)Updated: Sun, 18 Feb 2018 11:21 PM (IST)
SOCIAL MEDIA: लालू को यूं आई होली की याद...
SOCIAL MEDIA: लालू को यूं आई होली की याद...

पटना [काजल]। बीते सप्‍ताह सोशल मीडिया में लालू प्रसाद यादव छाए रहे। उन्‍होंने चारा घोटाला की सुनवाई के दौरान जज से कहा कि होली के पहले फैसला कर दें। पंजाब नेशनल बैंक के घोटाला को लेकर लालू ने पीएम मोदी पर तंज कसा। उधर, तेजस्‍वी ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते रहे। बीते सप्‍ताह उपचुनाव व छात्रसंघ चुनाव की राजनीति भी गरमाई रही।

loksabha election banner

लालू ने सीबीआइ कोर्ट में कही ये बात

लालू प्रसाद ने रांची में सीबीआइ कोर्ट के न्यायाधीश से कहा, ''हुजूर, होली आ रहा है, तनी जल्दी फैसला कर दीजिए ना...।'' लालू की बात सुनकर जज ने कहा कि फैसला तो हो ही जाएगा, लेकिन आपने अफसर बहुत कमजोर रखे थे। इसपर सुशील मोदी ने ट्वीट कर तंज कसा कि लालू प्रसाद ने अपने मनचाहे अफसरों और आपूर्तिकर्ताओं की सांठगांंठ से हजारों करोड़ रुपये का चारा घोटाला करते वक्त न जनता के पैसे पर रहम किया था और ना उन बेजुबान पशुओं पर जिनको चारा देने के नाम पर खजाने से निकासी हुई। अब वे जज से रहम की अपील कर रहे हैं।

बैंकिंग घोटाला को ले कसा पीएम मोदी पर तंज

पंजाब नेशनल बैंक में हुए घोटाले पर तंज कसते हुए लालू ने ट्वीट किया कि नेहरू ने ललित मोदी, विजय माल्या और अब नीरव मोदी को लाखों करोड़ों का घोटाला करने के बाद देश से भगा दिया। है ना? कहां है चौकीदार? उनके इस ट्वीट पर लोगों ने उन्हें ट्रोल किया और लिखा कि कोर्ट ने चारा खाने वालों को जेल में इज्जत से रखा है। वहीं  एक अन्य यूजर ने लिखा लालू जी घोटाले के बाद कितनी प्रसन्नता से ट्विटर चला लेते हैं। आप तो घोटालेबाजों के महागुरु हैं। जेल में आपके चेहरे पर कितनी शाइनिंग आ गई है।

गरमाई रही उपचुनाव व छात्रसंघ की राजनीति

राजद ने अररिया और जहानाबाद सीट अपने हिस्से रखकर भभुआ सीट कांग्रेस को दे दी है। इसपर तंज कसते हुए विपक्ष ने कहा कि राजद ने दिखा दिया है कि महागठबंधन का हीरो कौन है? इससे इतर एनडीए खुद ही सीटों के बंटवारे में फंसी है और तय नहीं कर पा रही कि क्या करें?

चुनाव की बात करें तो पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव प्रचार में सोशल मीडिया ने अहम भमिका निभाई है। प्रत्याशियों के लिए मतदाताओं का दिल टटोलने का सबसे कारगर जरिया बना सोशल मीडिया और चुनाव प्रचार की तस्वीरें और पोस्ट्स खूब शेयर किए गए।

सीएम-डिप्‍टी सीएम पर बरसते रहे तेजस्‍वी

इन दिनों तेजस्वी यादव सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव लीडर  हैं। अपनी संविधान बचाओ न्याय यात्रा की तस्वीरों और पोस्ट के साथ ही ट्विटर के जरिए उन्होंने सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर जमकर निशाना साधा। तेजस्वी ने नीतीश से पूछा कि आपने तो कहा था मिट्टी में मिल जाऊंगा लेकिन भाजपा से हाथ नहीं मिलाऊंगा। अब आप भाजपा में तो चले गए, बताइए मिट्टी में कब मिल रहे हैं? इसपर यूजर्स ने तरह-तरह के कॉमेंट्स दिए।

शहीद पर विवादित बयान देकर फंसे भाजपा नेता

बिहार के भोजपुर जिले के सपूत मोजाहिद की शहादत के बाद सोशल मीडिया में पक्ष-विपक्ष के बीच वार छिड़ी है। राज्य सरकार ने शहीद मोजाहिद के परिजनों को पांच लाख रुपये देने की घोषणा की, जिसे उनके परिजनों ने लेने से इन्कार कर दिया। इसपर विपक्ष ने सत्तापक्ष पर आरोप लगाया और कहा कि शहीद को श्रद्धांजलि देने के सरकार की तरफ से एक मंत्री भी नहीं गया। एक भाजपा नेता ने कहा कि क्या मिलने जाते तो शहीद वापस आ जाते? उनके इस विवादास्पद बयान पर विपक्ष ने करारा हमला किया जिसके बाद उन्‍हें माफी मांगनी पड़ी।

और अंत में...

तिरछे नैनों से वार करने वाली प्रिया प्रकाश वारियर को लेकर सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा। बिहार के युवा भी बार-बार उनका वीडियो देखते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.