Move to Jagran APP

पटना: सचिवालय में घुसकर पुलिस से भिड़ीं हड़ताली ANM कर्मी, होगी FIR

पटना में धरने पर बैठे एएनएम कर्मी आज काफी संख्या में सचिवालय में घुस गईं और जब पुलिस कर्मियों ने रोकने की कोशिश की तो वे उनसे ही उलझ गईं। अब स्वास्थ्य विभाग उनपर एफआइआर करेगा।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 13 Dec 2017 02:49 PM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 08:16 PM (IST)
पटना: सचिवालय में घुसकर पुलिस से भिड़ीं हड़ताली ANM कर्मी, होगी FIR
पटना: सचिवालय में घुसकर पुलिस से भिड़ीं हड़ताली ANM कर्मी, होगी FIR

पटना [जेएनएन]। समान कार्य के लिए समान वेतन और अपनी सेवा को नियमित करने की मांग को लेकर पिछले 41 दिनों से बेमियादी हड़ताल पर डटीं एएनएम ने बुधवार को चार घंटे तक सचिवालय में जमकर हंगामा किया। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को चार घंटे तक बंधक बनाए रखा।

loksabha election banner

बाद में दलबल के साथ पहुंची पुलिस ने उन्हें काफी मशक्कत के बाद सचिवालय परिसर से हटाया। इस दौरान पुलिस व हड़ताली एएनएम के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। महिला पुलिसकर्मियों ने उन्हें घसीटते हुए विभाग के गलियारे से किसी तरह बाहर निकाला। लेकिन वे सचिवालय परिसर में ही धरने पर बैठ गई और चार घंटे तक अधिकारियों व कर्मियों को न तो बाहर निकलने दिया और न ही किसी को अंदर जाने दिया।

हालांकि इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है। लेकिन पुलिस के बयान में करीब डेढ़ सौ नामजद व अज्ञात एएनएम के खिलाफ सचिवालय थाने में एक मामला दर्ज किया गया है। किसी की गिरफ्तारी या अन्य कार्रवाई की फिलहाल कोई सूचना नहीं है।

बता दें कि समान कार्य के लिए समान वेतन व अपनी सेवा को स्थाई करने की मांग को लेकर राज्य भर से संविदा पर नियुक्त करीब पांच सौ एएनएम पिछले 41 दिनों से बेमियादी हड़ताल पर हैं। उन्होंने राजधानी के गर्दनीबाग में अनिश्चितकालीन धरना दे रखा है।

बुधवार की सुबह हड़ताली एएनएम कई समूहों में बंटकर विकास भवन स्थित स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव का घेराव करने धमक पड़ीं। उच्च सुरक्षा वाले सचिवालय परिसर में सुरक्षा का हाल यह था कि करीब दो सौ की संख्या में पहुंची हड़ताली एएनएम के पहुंचने की जानकारी न तो पुलिस को थी और न ही विभाग के अधिकारियों को। विभाग का घेराव करने वाली एएनएम का कहना था कि जबतक उनकी मांगें पूरी नहीं होती, तबतक वे काम पर लौटने वाली नहीं हैं। सरकार जो चाहे कर ले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.