Move to Jagran APP

तेजस्वी ने नीतीश से पूछा- बिहार के भ्रष्टाचारी चूहे, बांध भी कुतर गए क्या?

बिहार में उद्घाटन से पहले ही नहर बांध टूट गया जिसपर तंज कसते हुए तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर नीतीश कुमार से पूछा कि बिहार के ये भ्रष्टाचारी चूहे अब बांध भी कुतर गये क्या?

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 05:00 PM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2017 06:16 PM (IST)
तेजस्वी ने नीतीश से पूछा- बिहार के भ्रष्टाचारी चूहे, बांध भी कुतर गए क्या?
तेजस्वी ने नीतीश से पूछा- बिहार के भ्रष्टाचारी चूहे, बांध भी कुतर गए क्या?

पटना [जेएनएन]। बिहार में भागलपुर के कहलगांव में करोड़ों की लागत से बना नहर बांध उद्घाटन से पहले ही टूट गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस पंप नहर योजना का आज उद्घाटन करने वाले थे और सीएम का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।

loksabha election banner

इसे लेकर तेजस्वी यादव ने राज्यसरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कई ट्वीट किए हैं और नीतीश कुमार से कई प्रश्न पूछे हैं। तेजस्वी ने पूछा है कि नीतीश जी बतायें, 828 करोड़ की लागत से बनी बांध परियोजना को भी चूहे कुतर गए है क्या? जो बांध टूट गया? इसका सेहरा भी चूहों के सिर बांधना चाहिए।

शराब गटकने का आरोप भी लगा था चूहों पर 

इससे पहले बिहार पुलिस ने चूहों को ही शराबी बना दिया था। बिहार में पूर्ण शराबबंदी के मद्देनजर सघन अभियान के दौरान राज्य में जब्त के बाद पुलिस मालखाने में रखी करीब 9 लाख लीटर से अधिक शराब के चूहों द्वारा गटक जाने का मामला प्रकाश में आया था, लेकिन जांच के बाद इंसान ही अपराधी निकले थे।

बिहार बाढ़ के लिए भी चूहों को बनाया दोषी

इसके बाद भी बिहार में चूहों का स्टेटस कई बार बदला गया। बाढ़ जैसी विभीषिका लाने के लिए भी चूहों को ही दोषी ठहराया गया। बिहार के जल संसाधन मंत्री ललन सिंह ने तो मीडिया के सामने बयान दिया कि चूहों के कारण ही तटबंध कमजोर हो गए, टूट गए और बाढ़ आ गई। इतना ही नहीं, आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री दिनेशचंद्र यादव ने कहा था अब चूहों और मच्छरों का क्या उपाय है? आप क्या कर लीजिएगा? यह तो चलता ही रहेगा। 

गौरतलब है कि बांध के टूटने से कई इलाकों में गंगा का पानी घुस गया है. इस बांध को गंगा पंप नहर योजना के तहत तैयार किया गया था. जानकारी मिलते ही जिले के सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पूरे कहलगांव में बाढ़ सा नज़ारा दिख रहा था। एसडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुट गई ।  

40 साल बाद पूरी हुई इस नहर परियोजना की नहर कहलगांव के एनटीपीसी मुरकटिया के पास टूट गई। बिहार और झारखंड की इस साझा परियोजना के जरिये जरिए भागलपुर में 18620 हेक्टेयर तथा झारखंड के गोड्डा जिला की 4038 हेक्टयर भूमि सिंचित होगी

बांध टूटने पर ​प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी ने नीतीश सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए भागलपुर में मुख्यमंत्री और जल संसाधन मंत्री का पुतला फूंका। आरजेडी ने कहा है कि करोड़ों रुपये के सृजन घोटाले के बाद भागलपुर में एक नया 'घोटाला' सामने आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.