Move to Jagran APP

लालू ने कहा-हुजूर! पॉलीटिकल आदमी हूं, थोड़ी सहूलियत दीजिए, कोर्ट ने मानी बात

चारा घोटाला मामले में लालू गुरुवार को कोर्ट में उपस्थित हुए और गुहार लगाई कि मैं तो पॉलिटिकल आदमी हूं, कुछ तो रियायत दी जाए। अभी रैली भी करनी है। कोर्ट ने आज लालू की बात मान ली है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 30 Jun 2017 09:14 AM (IST)Updated: Sat, 01 Jul 2017 07:48 PM (IST)
लालू ने कहा-हुजूर! पॉलीटिकल आदमी हूं, थोड़ी सहूलियत दीजिए, कोर्ट ने मानी बात
लालू ने कहा-हुजूर! पॉलीटिकल आदमी हूं, थोड़ी सहूलियत दीजिए, कोर्ट ने मानी बात

पटना [जेएनएन]। चारा घोटाले के दो मामलों में लालू प्रसाद ने गुरुवार को कोर्ट में हाजिरी लगाई। लालू ने कोर्ट में हाथ जोड़कर आग्रह किया। कहा कि जिद नहीं कर रहे हैं हुजूर आग्रह कर रहे हैं। डे टू डे आने में परेशानी होती है। पॉलिटिकल आदमी हैं। उपस्थिति से छूट दी जाए। वैसे हुजूर को जब हमारी जरूरत होगी। हम आएंगे। हमारे वकील यहां रहेंगे ही। सामने राष्ट्रपति का चुनाव हैं, मुझे रैली भी करनी है।

loksabha election banner

कोर्ट में मौजूद अधिवक्ताओं ने बताया कि लालू की बात सुनकर जज शिवपाल सिंह ने कहा, इंटरनेट का जमाना है आपको कुछ नहीं, कार्यकर्ताओं को सब कुछ करना है। हम जानबूझकर नहीं बुला रहे। नौ माह के भीतर मामले को निष्पादित करना है, इसलिए के दौरान शामिल होना होगा।

गुरुवार को लालू हुए थे चारा घोटाले मामले में पेश, लगाई थी गुहार

देवघर कोषागार से 90 लाख निकासी मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में देवघर कोषागार से करीब 90 लाख रुपये की अवैध निकासी से संबंधित मामले में सबसे पहले लालू ने उपस्थित होकर हाजिरी लगाई। लालू के बचाव में पूर्व मंत्री सुरेश पासवान ने न्यायालय में गवाही दी। लालू की ओर से मामले में वे पहले गवाह थे।

शुक्रवार को कोर्ट ने दी राहत, पेशी से मिली छूट

वहीं लालू यादव को शुक्रवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने थोड़ी राहत दी है। देवघर मामले में लालू प्रसाद को सशरीर उपस्थित नहीं होने की छूट दी है। लालू के वकील प्रभात कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि लालू यादव को देवघर कोषागार से हुई निकासी मामले में न्यायालय ने सशरीर उपस्थित होने से छूट मिली है।

लालू यादव गुरुवार को कोर्ट में सशरीर उपस्थित हुए थे और आज उन्हें ये छूट मिल गयी है। उन्होंने बताया कि डिफेंस विटनेस में यह केस चल रहा है, इसलिए कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को यह राहत दी है।

बता दें कि रांची की सीबीआई कोर्ट में चारा घोटाले से जुड़े तीन मामलों में सुनवाई चल रही है, जिसमें अब तक लालू यादव की चार बार पेशी हुई है। लालू यादव चारा घोटाले से शनिवार को न्यायालय में पेश हो सकते हैं।

लालू ने डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 47ए/96 में भी हाजिरी लगाई। इस मामले की सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में हर रोज चल रही है। लालू दिन के 10:38 बजे कोर्ट पहुंचे थे और 11:50 बजे कोर्ट परिसर से निकल गए।

यह भी पढ़ें: RJD के रघुवंश के बदले सुर, CM नीतीश को बताया पीएम पद के लायक

लालू प्रसाद ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कोर्ट में बताई अपनी व्यस्तता

पूर्व मंत्री सुरेश पासवान ने बचाव पक्ष की ओर से गवाही दर्ज कराई और उसके बाद तीन मामलों में आज फिर लालू उपस्थित होंगे। चारा घोटाले के तीन मामलों की शुक्रवार को भी सुनवाई होगी। लालू के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि इसके दौरान लालू प्रसाद यादव न्यायालय में उपस्थित रहेंगे। मामला दुमका, डोरंडा और देवघर कोषागार से अवैध निकासी से जुड़ा है।

यह भी पढ़ें: GST के मेगा इवेंट में शामिल नहीं होंगे सीएम नीतीश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.