Move to Jagran APP

मौत की आंधी में नहीं दिखी ट्रेन, ट्रैक पर कटकर नौ की दर्दनाक मौत

बिहार में रविवार की रात मौत की आंधी आई। आंधी के कारण उठी धूल के गुबार में तेज रफ्तार मालगाड़ी नहीं दिखी और करीब एक दर्जन लोग इसकी चपेट में आ गए। दुर्घटना में नौ लोगों की मौत हो गई।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 30 Apr 2017 09:13 PM (IST)Updated: Mon, 01 May 2017 10:28 PM (IST)
मौत की आंधी में नहीं दिखी ट्रेन, ट्रैक पर कटकर नौ की दर्दनाक मौत
मौत की आंधी में नहीं दिखी ट्रेन, ट्रैक पर कटकर नौ की दर्दनाक मौत

लखीसराय [जेएनएन]। बिहार के शेखपुरा में रविवार रात एक मालगाड़ी की चपेट में आकर आठ लोगों की मौत हो गई, जब‍कि तीन घायल हो गए। घायलों में से एक और की मौत सोमवार की सुबह हो गई। घटना घटना किऊल-गया रेलखंड पर शेखपुरा जिला अंतर्गत सिरारी स्टेशन के पास हुुुुई। इस बीच मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। 

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार रविवार रात करीब साढ़े आठ बजे गया से किऊल आ रही सवारी गाड़ी सरारी स्टेशन पर आकर रुकी। उसी वक्त आंधी आ गई। यात्री ट्रेन से उतरकर दूसरी तरफ जा रहे थे कि अचानक थ्रू लाइन पर शेखपुरा से लखीसराय की तरफ से तेज रफ्तार में मालगाड़ी गुजरने लगी। धुंध के कारण यात्री मालगाड़ी को नहीं देख सके और दुर्घटना के शिकार हो गए। हादसा इतना जबरदस्त था की छह लोगों के हाथ-पैर व शरीर के कई टुकड़े हो गए।

यह भी पढ़ें: लखीसराय ट्रेन दुर्घटना: धमारा घाट कांड की याद, पुल पर कट गए थे 37 ग्रामीण

यात्री लखीसराय पैसेंजर ट्रेन से  सिरारी रेलवे स्टेशन पर उतरे थे। वहां से वे पैदल ही रेलवे ट्रैक पार कर सिशमा व भमरिया गांव जा रहे थे। इस दौरान वे सिरारी के पास 60 फीट लंबी पुलिया पार कर रहे थे कि अचानक मालगाड़ी आ गई। पुलिया लंबी होने के कारण अंतिम समय में लोगों की भागने की कोशिश नाकाम रही।

घटना की जानकारी मिलते ही शेखपुरा व लखीसराय के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्‍होंने आक्रोशित लोगों को समझाकर शांत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.