Move to Jagran APP

आजम खान ने मांगी रंगदारी, FIR कराने वाले डीआइजी का हो गया ट्रांसफर

कोसी रेंज के डीआइजी चंद्रिका प्रसाद से उत्तर प्रदेश के किसी आजम खान नामक व्यक्ति ने फोन पर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। उन्होंने एफआइआर दर्ज कराया और अब उनका ट्रांसफर हो गया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 08:38 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 01:13 PM (IST)
आजम खान ने मांगी रंगदारी, FIR कराने वाले डीआइजी का हो गया ट्रांसफर

पटना [राज्य ब्यूरो]। एक डीआइजी से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगे जाने के मामले में कार्रवाई की गाज कोसी रेंज के डीआइजी चंद्रिका प्रसाद पर ही गिरी है। डीआइजी चंद्रिका प्रसाद को राज्य सरकार ने तत्काल प्रभाव से कोसी रेंज के डीआइजी के पद से हटा दिया है।

loksabha election banner

उनकी जगह पूर्णिया रेंज के डीआइजी उपेंद्र कुमार सिन्हा को कोसी रेंज के डीआइजी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। गृह विभाग ने इस संबंध में अपनी अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी है।

बता दें कि कोसी रेंज के डीआइजी चंद्रिका प्रसाद ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि उनसे उत्तर प्रदेश के किसी आजम खान नामक व्यक्ति ने फोन पर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। यह खबर जंगल की आग की तरह फैल गई है।

पढ़ेंः बिहारः DIG से रंगदारी के मामले में पुलिस पहुंची गाजियाबाद

इस खबर के साथ राज्य के कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े होने लगे। विपक्षी दलों ने बयान जारी जारी करना शुरू कर दिया कि जब राज्य में डीआइजी स्तर के पुलिस अधिकारी से इस तरह रंगदारी की मांग की जा सकती है तो राज्य में आम लोगों की सुरक्षा भगवान भरोसे है। तब राज्य सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया।

पढ़ेंः छात्रा को प्रेमजाल में फंसाकर किया ब्लैकमेल, फेसबुक पर डालता था अश्लील फोटोज

पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह मामला जमीन विवाद से जुड़ा है। चंद्रिका प्रसाद ने राजधानी के बेउर इलाके में जमीन का एक प्लॉट खरीदा है। इसे लेकर विवाद चल रहा है। डीआइजी से रंगदारी मांगने वाला व्यक्ति भी इस विवाद से ही जुड़ा है। फिलहाल चंद्रिका प्रसाद को कोसी रेंज से हटाकर मुजफ्फरपुर स्थित बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी) के उत्तरी मंडल के डीआइजी के पद पर तैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.