Move to Jagran APP

...और विधायक जी ने डीएम-एसपी को दागा सैल्यूट, बोले- 22 साल पुरानी है आदत

पुलिस महकमे के इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा देकर विधायक बने माननीय का विधानसभा से बाहर आते ही डीएम और सिटी एसपी से आमना-सामना हो गया। फिर क्या था, उन्होंने आदतन सैल्यूट दाग दिया। बाद में बातचीत में उन्होंने बेहद सहजता से स्वीकार भी किया कि 22 साल पुरानी आदत है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 11:23 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 11:45 AM (IST)
...और विधायक जी ने डीएम-एसपी को दागा सैल्यूट, बोले- 22 साल पुरानी है आदत

पटना। कहावत है 'ओल्ड हैबिट डाई हार्ड' यानी पुरानी आदतें आसानी से नहीं जातीं। नवगठित विधानसभा के शुरुआती सत्र के पहले दिन ही परिसर में यह कहावत चरितार्थ हो गई।

loksabha election banner

हुआ यूं कि पुलिस महकमे के इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा देकर विधायक बने माननीय का विधानसभा से बाहर आते ही जिलाधिकारी और सिटी एसपी से आमना-सामना हो गया। फिर क्या था, उन्होंने आदतन सैल्यूट दाग दिया। बाद में बातचीत में उन्होंने बेहद सहजता से स्वीकार भी किया कि 22 साल पुरानी आदत है। जाते-जाते ही जाएगी। जल्द ही नई भूमिका में भी ढल जाएंगे।

राजगीर (सुरक्षित) विधानसभा सीट से भाजपा दिग्गज एसएन आर्या को विधानसभा चुनावों में पटकनी देकर इंस्पेक्टर रहे रवि ज्योति पहली बार विधायक बने हैं। उन्होंने पुलिस विभाग में दो दशक से ज्यादा समय गुजारा है।

सोमवार को वे विधायक के रूप में पहली बार विधानसभा पहुंचे थे। सारे विधायक जहां विधानसभा पोर्टिको से ही गाड़ी में सवार हो जा रहे थे वहीं वे सीढिय़ों से उतर कर पैदल ही अपनी गाड़ी की तरफ चल दिए।

इसी बीच उनका विधि-व्यवस्था में लगी जिलाधिकारी व सिटी एसपी से आमना-सामना हो गया। नमस्कार या प्रणाम के स्थान पर उन्होंने आदतन सैल्यूट ठोंक दिया। अब असहज महसूस करने की बारी अधिकारियों की थी।

इस बीच विधायक जी को भी बात समझ में आ गई। वे आगे बढ़ गए। पत्रकार उनका इंतजार कर रहे थे। बड़ी सहजता और ईमानदारी के साथ उन्होंने स्वीकार किया कि अभी वे पुलिस अधिकारी की मनोदशा से बाहर नहीं निकल पाए हैं।

यह स्वीकार करने में कि अब वे जनप्रतिनिधि हैं, उन्हें समय लगेगा, हालांकि उन्होंने जोर देकर कहा कि नई भूमिका भी वे पूरे दमदार तरीके से निभाएंगे। विधानसभा में लोगों की समस्या उठाने में वे कतई पीछे नहीं रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.