Move to Jagran APP

बिहार में घूम-घूमकर टारगेट तय कर रहे 'अलकायदा' के आतंकी, पुलिस अलर्ट

आतंकी संगठन 'सिमी' और 'इंडियन मुजाहिदीन' के बाद बिहार अब 'अलकायदा' के निशाने पर भी है। अलकायदा के आतंकी बिहार में घूम-घूमकर टारगेट तय कर रहे हैं। प्रदेश के विभिन्न जिलों में आतंकी हमले की आशंका में केंद्र की खुफिया एजेंसी ने अलर्ट जारी किया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 09:46 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 11:39 AM (IST)
बिहार में घूम-घूमकर टारगेट तय कर रहे 'अलकायदा' के आतंकी, पुलिस अलर्ट

पटना। आतंकी संगठन 'सिमी' और 'इंडियन मुजाहिदीन' के बाद बिहार अब 'अलकायदा' के निशाने पर भी है। अलकायदा के आतंकी बिहार में घूम-घूमकर टारगेट तय कर रहे हैं। प्रदेश के विभिन्न जिलों में आतंकी हमले की आशंका में केंद्र की खुफिया एजेंसी ने अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट बिहार समेत कुछ और राज्यों में जारी किया गया है।

loksabha election banner

बिहार एटीएस और इंटेलिजेंस की टीम गुप्त रूप से इसकी पड़ताल कर रही है। मामले की संवेदनशीलता के मद्देनजर पुलिस अधिकारी विस्तार से कुछ नहीं बता रहे हैं।

केंद्रीय खुफिया एजेंसी द्वारा पुलिस मुख्यालय को भेजे पत्र में जिक्र है कि मुंबई, बेंगलूर, हैदराबाद और बिहार सहित कई राज्य अलकायदा के निशाने पर हैं, जहां मल्टीपल अटैक (विभिन्न तरह से हमले) किए जा सकते हैं। हमला कर संगठन न सिर्फ देश की आर्थिक स्थिति पर चोट पहुंचाना चाहता है, बल्कि दूसरे देशों में भारत की छवि विखंडित करने की भी मंशा है। संगठन के टारगेट पर सार्वजनिक स्थल, पर्यटन स्थल, विदेशी पर्यटकों के रहने वाले स्थान, धार्मिक स्थल, प्रतिष्ठित भवन आदि हैं।

एजेंसी ने अलकायदा के सदस्यों द्वारा रेकी किए जाने की भी बात कही है, जो बिहार में घूम-घूमकर टारगेट तय कर रहे हैं। ऐसे सभी स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्पेशल ब्रांच, इंटेलिजेंस, निगरानी, सीआइडी, एटीएस सहित विभिन्न एजेंसियों की टीम को सुरक्षा और पड़ताल में लगाया गया है। दूसरे राज्यों से जुडऩे वाले सभी माध्यम (हवाई, रेल व सड़क) पर नजर रखी जा रही है।

आतंकी हमले के इस अलर्ट को लेकर पुलिस गंभीर दिख रही है। आइजी (ऑपरेशन) और आइजी (एटीएस) अलग-अलग टीमों की मॉनीटरिंग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.