Move to Jagran APP

स्‍पेशल पैकेज से बिगड़ गया नीतीश का स्‍वास्‍थ्‍य : गडकरी

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को 1.65 लाख करोड़ का जो मेगा पैकेज दिया है, उसमें मीन-मेख निकालने वाले नीतीश कुमार और लालू प्रसाद इस पैकेज को लागू करने में सक्षम नहीं हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2015 02:04 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2015 07:18 PM (IST)
स्‍पेशल पैकेज से बिगड़ गया नीतीश का स्‍वास्‍थ्‍य : गडकरी

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नरेंद्र माेदी की केद्र सरकार द्वारा सवा लाख करोड़ के विशेष पैकेज में मीन-मेख क्या निकाला, भाजपा नेताओं ने उन्हें दिल्ली से लेकर पटना तक घेर लिया है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने तंज कसा है कि पैकेज देने से नीतीश्ा कुमार अस्वस्थ हो गए हैं। अन्य भाजपा नेतओं ने भी मुख्यमंत्री को आड़े हाथों लिया है।

loksabha election banner

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को 1.65 लाख करोड़ का जो मेगा पैकेज दिया है, उसमें मीन-मेख निकालने वाले नीतीश कुमार और लालू प्रसाद इस पैकेज को लागू करने में सक्षम नहीं हैं। अब राज्य में ऐसी सरकार चाहिए जो ईमानदारी से विशेष पैकेज को लागू कर सके।

उन्होंने कहा कि बिहार में देश का पहला बहुकौशल विश्वविद्यालय स्थापित करने के लिए पैकेज में 1250 करोड़ रुपये दिये गए हैं। ऐतिहासिक विक्रमशिला विवि के निकट केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने के लिए 500 करोड़ रुपये दिये गए हैं। नीतीश कुमार बतायें कि क्या उच्च शिक्षा के ये प्रोजेक्ट नए नहीं हैं ?

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार यूपीए सरकार के दस साल में बिहार को कुछ नहीं दिला सके, जबकि एनडीए सरकार का मेगा पैकेज राज्य की तकदीर बदल सकता है। इसमें बिहार के पर्यटन उद्योग को नई ऊंचाई देने के लिए 600 करोड़ दिए गए हैं।

रामायण सर्किट के लिए 100 करोड़, पावापुरी समेत जैन सर्किट, मंदार पहाड़ी सहित अंग क्षेत्र, सुल्तानगंज में कांवरिया पथ तथा महात्मा गांधी सर्किट के लिए 50-50 करोड़ और वैशाली-बोधगया-विक्रमशिला सहित बौद्ध सर्किट को नई सुविधाओं से लैस करने के लिए 200 करोड़ रुपये दिए गए हैं। पर्यटन प्रशिक्षण प्रबंधन संस्थान खोलने के लिए भी 100 करोड़ का प्रावधान है।

मुख्यमंत्री बताएंं कि पर्यटन विकास के ये सारे कार्य क्या यूपीए के जमाने के हैं? क्या राज्य में पहले से जैसा संस्थान है? पहले केंद्र से पैकेज की मांग करना, फि र उस पर राजनीति करना और पैकेज मिलने पर उसमें कुछ नया नहीं होने का झूठा प्रचार करना नीतीश कुमार की हताशा का सूचक है।

सुमो ने कहा नीतीश कुमार बतायें कि भ्रष्ट कांग्रेस और अराजकतावादी लालू प्रसाद की गोद में बैठकर विकास योजनाओं को कैसे लागू कर सकते हैं ? बिहार की जनता ने भाजपा के नेतृत्व में ऐसी सरकार बनाने का संकल्प कर लिया है, जो विशेष पैकेज को लागू करने की क्षमता और इच्छाशक्ति, दोनों से भरी हो।

पैकेज की गरमाई राजनीति के बीच भाजपा नेता व विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव ने कहा कि नीतीश कुमार हताश हो चुके हैं। उधर, मंत्री रामकृपाल यादव ने पूछा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की जनता के लिए आखिर किया क्या है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.