Move to Jagran APP

उफनती नदी में जा गिरीं दो ट्रेनें, पटना जंक्‍शन पर व्‍याकुल परिजनों की भीड़

मध्यप्रदेश के हरदा स्टेशन के पास हुए ट्रेन हादसे में चौबीस लोगों के मरने की खबर है। पटना से मुंबई जा रही जनता एक्सप्रेस के चार डिब्बे, मुंबई से वाराणसी जा रही कामायनी एक्सप्रेस मध्यप्रदेश के मचक नदी की पुलिया से गुजरते वक्त पुलिया के धंसने से नदी में गिरे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2015 09:12 AM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2015 11:58 AM (IST)
उफनती नदी में जा गिरीं दो ट्रेनें, पटना जंक्‍शन पर व्‍याकुल परिजनों की भीड़

पटना। मध्यप्रदेश के हरदा स्टेशन के पास दो ट्रेन उफनती नदी में गिर गए। हादसे में 31 यात्रियों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर दुर्घटना पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।

loksabha election banner

पटना से मुंबई जा रही जनता एक्सप्रेस के चार डिब्बे और मुंबई से वाराणसी जा रही कामायनी एक्सप्रेस के सात डिब्बे हरदा से 30 किमी पहले मचक नदी की पुलिया से गुजरते वक्त पुलिया के धंसने के कारण नदी में गिर गए।इन बोगियों में करीब चार सौ से अधिक यात्री सवार थे।

हादसे में मरने वालों की संख्या का अभी तक अनुमान ही लगाया जा रहा है। फिलहाल 31 लोगों के मरने की प्रशासनिक पुष्टि की गई है। घायलों की संख्या सौ बताई जा रही है। रेलवे के अनुसार दो सौ यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है।

हादसे की खबर मिलते ही पटना स्टेशन पर भीड़ जुट गई। लोग दुर्घटनाग्रस्त जनता एक्सप्रेस से मुंबई गए अपने परिजनों का हालचाल जानने के लिए व्याकुल दिखे। पटना स्टेशन पर दुर्घटना से संबंधित जानकारी देने के लिए अलग से हेल्पलाईन काउंटर शुरु कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना : उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर ट्रेन हादसे पर अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए लिखा है कि रेल अधिकारियों को घटना के प्रभावित परिवारों की मदद करने और उन्हें आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के आदेश दे दिए गए हैं ।

.........

दुर्घटना की जानकारी देने के लिए जारी पटना के फोन नंबर

  • पटना जंक्श्ान : 0612-2206967
  • दानापुर स्टेशन : 06115-232398
.........

दुर्घटना की जानकारी देने के लिए जारी रेलवे के हेल्पलाइन नंबर

  • पटना जंक्शन : 83288
  • राजेन्द्रनगर स्टेशन : 83184

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.