Move to Jagran APP

सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड अपलोड, कर सकते हैं डाउनलोड

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने 23 अगस्त को आयोजित होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। आवेदन करने वाले 23 अगस्त तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2015 12:07 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2015 12:24 PM (IST)
सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड अपलोड, कर सकते हैं डाउनलोड

पटना। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने 23 अगस्त को आयोजित होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। आवेदन करने वाले 23 अगस्त तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

अस्थि विकलांग/ दृष्टि बाधित उम्मीदवार जिन्होंने 'स्वयं के सक्राइब' (लेखन सहायक) का विकल्प दिया है, उन्हें स्क्राइब को परीक्षा में लाने की अनुमति तभी दी जाएगी जब स्क्राइब के पास पृथक प्रवेश पत्र होगा। स्क्राइब के लिए ई-प्रवेश-पत्र पृथक रूप से जारी किए जाएंगे।

यूपीएससी ने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि अगर उनके एडमिट कार्ड में किसी प्रकार की विसंगति नजर आती है तो तुरंत इसे आयोग के ध्यान में लाएं। उम्मीदवार अगर परीक्षा प्रारंभ होने के 10 मिनट के भीतर आते हैं तो उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे। गलत उत्तर होने पर ऋणात्मक अंकों का प्रावधान रहेगा। काले बॉल प्वाइंट के अलावा किसी अन्य पेन से उत्तर अंकित करने पर उत्तरपत्र का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा।

ऐसे उम्मीदवार जिनके ई-प्रवेश पत्र में फोटो स्पष्ट नहीं है, वे परीक्षा में प्रवेश के लिए लिखित अंडरटेकिंग के साथ-साथ पासपोर्ट आकार के दो फोटोग्राफ (प्रत्येक सत्र के लिए एक) और फोटो की पहचान का प्रमाणपत्र जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, मतदाता पहचान-पत्र, आदि अपने साथ लाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.