Move to Jagran APP

समिति ने सौंपी रिपोर्ट, रद हो सकती विशुनदेव कॉलेज की मान्यता

जागरण संवाददाता, पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति वैशाली के भगवानपुर स्थित विशुनदेव राय इंटर कॉले

By Edited By: Published: Sat, 30 May 2015 03:29 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2015 03:29 PM (IST)
समिति ने सौंपी रिपोर्ट, रद हो सकती विशुनदेव कॉलेज की मान्यता

जागरण संवाददाता, पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति वैशाली के भगवानपुर स्थित विशुनदेव राय इंटर कॉलेज की मान्यता रद करने पर विचार कर रही है। बोर्ड की कदाचार कमेटी ने कॉलेज की मान्यता रद करने की सिफारिश बोर्ड के अध्यक्ष से की है। समिति ने कॉलेज पर परीक्षा एवं मूल्यांकन कार्य में कदाचार करने के आरोप को सत्य पाते हुए कॉलेज की मान्यता रद करने की अनुशंसा की है। अब बोर्ड शीघ्र की कॉलेज की मान्यता समाप्त करने पर अन्तिम निर्णय लेगा।

loksabha election banner

शिक्षा मंत्री के निर्देश पर हुई कार्रवाई

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष प्रो.लाल केश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि शिक्षा मंत्री के निर्देश पर विशुनदेव राय इंटर कॉलेज द्वारा परीक्षा एवं मूल्यांकन कार्य में कदाचार बरतने के आरोप की जांच कराई गई थी। यह काम बोर्ड के कदाचार समिति को सौंप दिया गया था। कदाचार समिति ने मामले की जांच करने के उपरांत कॉलेज की मान्यता रद करने की सिफारिश की है।

222 परीक्षार्थियों को मिले हैं एक समान अंक

विशुनदेव राय इंटर कॉलेज के 222 परीक्षार्थियों को इंटर परीक्षा में एक समान अंक प्राप्त हुए हैं। विशुनदेव राय इंटर कॉलेज से इंटर की परीक्षा में 1007 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इस वर्ष शिक्षामंत्री के सख्त रुख के बाद बोर्ड ने स्कूल की मान्यता रद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जानकारों का कहना है कि इंटर और मैट्रिक के रिजल्ट में हेर-फेर करना कुछ वित्त रहित कॉलेजों का धंधा बना गया है। इसकी परिणाम विशुनदेव राय इंटर कॉलेज के 222 छात्रों को एक समान अंक मिल गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.