Move to Jagran APP

झुके अध्यक्ष, डीएवी शिक्षकों को मिलेगा वेतन

जागरण संवाददाता, पटना : डीएवी, बीएसईबी के लोकल मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष राजीव रंजन सिन्हा को आख

By Edited By: Published: Sat, 25 Apr 2015 01:04 AM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2015 01:04 AM (IST)
झुके अध्यक्ष, डीएवी शिक्षकों को मिलेगा वेतन

जागरण संवाददाता, पटना : डीएवी, बीएसईबी के लोकल मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष राजीव रंजन सिन्हा को आखिरकार झुकना पड़ा। उन्हें दो करोड़ का चेक काटने की अनुमति देनी पड़ी, ताकि स्कूल के शिक्षकों को वेतन मिल सके। पूर्व में अध्यक्ष ने बैंक से पैसा निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिससे शिक्षकों के वेतन पर ही संकट पैदा हो गया था।

loksabha election banner

इधर, डीएवी के निलंबित प्राचार्य रामानुज ने अपने निलंबन के खिलाफ पटना उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। रामानुज पर कई छात्रों का भविष्य चौपट करने का आरोप है। फिलहाल एक छात्रा का भविष्य चौपट करने के आरोप में स्कूल के तीन शिक्षक जेल में हैं, लेकिन मामले के मास्टर माइंड को जमानत मिल चुकी है।

सीबीएसई ने पकड़ी थी गलतियां

सीबीएसई ने डीएवी बीएसईबी में कई गलतियां पकड़ी थीं। स्कूल को चार सेक्शन पढ़ाने की मान्यता प्राप्त थी जबकि विद्यालय में चालीस सेक्शन की पढ़ाई होती थी। इसके अलावा स्कूल में छात्रों के बीच मारपीट आम बात बन गई थी।

रामानुज के खिलाफ शिक्षिका

निलंबित प्राचार्य रामानुज के खिलाफ स्कूल की शिक्षिका मिनाक्षी ने भी बयान दिया है। परन्तु अब तक इस बयान को लेकर रामानुज पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अब तक रामानुज बचता रहा है। उसके बचाव में आइएएस अधिकारी एवं मंत्री तक का हाथ बताया जा रहा है। इधर, अभिभावक भी रामानुज के खिलाफ एकजुट होने लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.