Move to Jagran APP

विधानसभा में हंगामा, अंदर जाने से रोके गए रवींद्र राय

विधानसभा में बुधवार को जोरदार हंगामा हुआ। रवींद्र राय को अंदर जाने से रोका गया। वे निर्दलीय विधायक पवन जायसवाल के साथ विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव देने वहां गए थे।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 11 Feb 2015 07:10 PM (IST)Updated: Wed, 11 Feb 2015 07:39 PM (IST)
विधानसभा में हंगामा, अंदर जाने से रोके गए रवींद्र राय

पटना। विधानसभा में बुधवार को जोरदार हंगामा हुआ। रवींद्र राय को अंदर जाने से रोका गया। वे निर्दलीय विधायक पवन जायसवाल के साथ विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव देने वहां गए थे। उनके साथ विधायक राजीव रंजन और विधायक सुमित कुमार भी थे। राय को यह कह रोका गया कि विधानसभा अध्यक्ष ने उनकी सदस्यता समाप्त कर दी है। उन्हें पूर्व विधायक का दर्जा भी प्राप्त नहीं है। यह तर्क भी अनसुना कर दिया गया कि पटना उच्च न्यायालय ने रवींद्र राय की सदस्यता बहाल कर दी है।

loksabha election banner

पवन जायसवाल ने चौधरी के खिलाफ विधानसभा सचिवालय में मंगलवार को अविश्वास प्रस्ताव दाखिल किया था, परंतु विधानसभा के प्रभारी सचिव हरे राम मुखिया ने यह कहकर इसे लेने से इन्कार कर दिया कि यह नियम संगत नहीं है। इस संबंध में आप लोग विधानसभा अध्यक्ष से मिल लीजिए। बुधवार को जब वे विधानसभा अध्यक्ष से मिलने गए तो गेट पर ही उन्हें रोक दिया गया। उन्होंने नाराजगी जताई तो करीब दर्जन भर मार्शल बुला लिए गए। हंगामा बढ़ता गया तो करीब 50 की संख्या में पुलिसकर्मी आ गए। राय को मार्शल ने जबरदस्ती बाहर निकाल दिया।

राजीव रंजन ने बताया कि कल से आज तक विधानसभा अध्यक्ष से मिलने का 11 बार प्रयास किया है, लेकिन वे हम लोगों से नहीं मिल रहे हैं। सचिव यही कह रहे हैं कि आप लोग पहले उनसे मिल लीजिए। अंत में पवन जायसवाल ने अपने अविश्वास प्रस्ताव का संकल्प ई-मेल से भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.