Move to Jagran APP

डीबीटीएल योजना में शामिल होने के लिए लगेगा कैंप

पटना। डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर एलपीजी (पहल) योजना में शामिल होने के लिए तेल कंपनियां कैंप भी लगा

By Edited By: Published: Thu, 18 Dec 2014 07:25 PM (IST)Updated: Thu, 18 Dec 2014 07:25 PM (IST)
डीबीटीएल योजना में शामिल होने के लिए लगेगा कैंप

पटना। डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर एलपीजी (पहल) योजना में शामिल होने के लिए तेल कंपनियां कैंप भी लगा रही हैं। इस कड़ी में शनिवार एवं रविवार को कांटी फैक्ट्री रोड स्थित अनिरुद्ध स्मारक के पास कैंप का आयोजन किया जाएगा।

loksabha election banner

इस कैंप में आरएनबी उद्योग, अंजलि फ्लेम, रश्मिरथी सहित अन्य गैस एजेंसियों के उपभोक्ता शामिल हो सकते हैं। कैंप में डीबीटीएल योजना का फॉर्म मिलेगा। उपभोक्ता वहीं इसे भरकर जमा भी कर सकेंगे। फॉर्म जमा करने के साथ ही उपभोक्ताओं को कंप्यूटराइज्ड व्यवस्था के तहत डीबीटीएल योजना में शामिल कर लिया जाएगा। यह सिलसिला आगे भी चलता रहेगा। जरूरत समझने पर अन्य इलाकों में भी कैंप का आयोजन किया जाएगा। वैसे सभी गैस एजेंसियों में भी यह काम हो रहा है।

रसोई गैस सिलेंडर मिलने में लग रहा 15 दिन

पटना। रसोई गैस सिलिंडर की डिलीवरी को लेकर उपभोक्ता इस समय काफी परेशान हैं। उनकी शिकायत है कि 15 दिनों से पहले तो गैस मिल ही नहीं रही है। इसे देखते हुए गैस एजेंसियों को साप्ताहिक अवकाश में भी काम करने का निर्देश जारी हुआ है। दरअसल, डीबीटीएल का काम तो इस समय चल ही रहा है, बैकलॉग भी काफी बढ़ गया है। आइओसी के बरौनी प्लांट को पिछले दिनों रखरखाव के कारण कुछ दिनों तक बंद रखा गया था। इसी वजह से इस समय गैस सिलेंडर मिलने में देर हो रही है। गैस उपभोक्ता मृत्युंजय कुमार ने बताया कि चार दिसंबर को उन्होंने बो¨रग रोड स्थित गैस एजेंसी में बुकिंग कराया था, लेकिन अब तक सिलेंडर नहीं पहुंचा है। इस समय 15 दिनों से पहले तो गैस मिल ही नहीं रही है। हालांकि, अब बरौनी प्लांट खुल चुका है। गैस की रीफिलिंग भी पूरी क्षमता से होने लगी है। इस प्लांट में प्रतिदिन 30 हजार सिलेंडरों में गैस भरी जाती है। साथ ही अवकाश में भी सिलेंडर की डिलीवरी का निर्देश अधिकारियों की ओर से दिया गया है। इससे उपभोक्ताओं को राहत मिलने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.