एसके नगर में घर से दस लाख की चोरी

Publish Date:Tue, 18 Jul 2017 03:06 AM (IST) | Updated Date:Tue, 18 Jul 2017 03:06 AM (IST)
एसके नगर में घर से दस लाख की चोरीएसके नगर में घर से दस लाख की चोरी
बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र में चोरों ने एक और बड़ी घटना को अंजाम देकर सुरक्षा पर सवाल।

पटना। बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र में चोरों ने एक और बड़ी घटना को अंजाम देकर सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। चोरों ने शनिवार की रात एसके नगर के रोड नंबर आठ निवासी राहुल जमुआर के घर को निशाना बनाया और जेवरात, नकदी व कीमती सामान मिलाकर दस लाख रुपये का माल पार कर दिया। घटना की जानकारी होने पर घरवालों ने रविवार को थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।

प्रथम तल पर सोए थे घरवाले

एसके नगर के रोड नंबर आठ में निजी कंपनी के लीगल मैनेजर राहुल जमुआर का मकान है। वह कुछ दिनों से कोलकाता गए हुए थे। घर में दो महिलाएं और दो बच्चे थे, जो शनिवार रात खाना खाने के बाद प्रथम तल पर सोने चले गए। ग्राउंड फ्लोर के सभी कमरों को उन्होंने अच्छी तरह लॉक कर दिया था। सोमवार सुबह जब महिलाएं नीचे उतरी तो उन्होंने सीढ़ी की ग्रिल बंद पाई। आनन-फानन में ग्रिल खोला और कमरों की हालत देखी, तब चोरी की जानकारी हुई। घर का सारा सामान अस्त-व्यस्त था। अलमारी की लॉक टूटी मिली।

रात साढ़े बारह बजे आए चोर

चोर मकान के पिछले हिस्से से आए थे। उन्होंने खिड़की का ग्रिल उखाड़ दिया और घर में घुस गए। इसके बाद ऊपर की मंजिल में जाने वाली सीढ़ी पर लगे ग्रिल को बंद कर दिया। नीचे के दो कमरों की बारीकी से तलाशी ली। अलमारी का ताला तोड़कर लगभग नौ लाख के जेवर, 30 हजार नकदी व अन्य कीमती सामान पर हाथ साफ कर लिया। राहुल के घर के पीछे एक मकान में लगे सीसी कैमरों ने चोरों की तस्वीर कैद कर ली। पता चला कि चोर रात साढ़े 12 बजे घर में घुसे। दो घंटे बाद ढाई बजे उन्हें जाते हुए देखा गया।

वारदात के बाद नहीं आई नौकरानी

घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष मनोज मोहन ने एफएसएल की टीम बुलाई। टीम ने घटनास्थल से चोरों के फिंगर प्रिंट लिए हैं। पिछले हिस्से में महिला की चप्पल मिली। पूछने पर महिलाओं ने बताया कि उनके घर एक नौकरानी काम करती है। पुलिस के कहने पर महिला ने नौकरानी को फोन मिलाया पर उसने बात नहीं की और न ही वह काम पर आई।

---------------------------

थानाध्यक्ष पर हो सकती कार्रवाई

एसएसपी की मानें तो संदिग्ध चप्पल मिलने पर थानाध्यक्ष को डॉग स्क्वॉयड की टीम बुलानी चाहिए थी। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। वारदात की जानकारी आला अफसरों को भी नहीं दी गई। उन्होंने विधि-व्यवस्था डीएसपी डॉ. मो. शिब्ली नोमानी से थानाध्यक्ष की कार्यशैली के बाबत रिपोर्ट मांगी है। साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा करने की बात कही है। गौरतलब है कि घटना के बाद परिवार के लोगों ने एसएसपी से मुलाकात कर आरोपितों की गिरफ्तारी और चोरी गए जेवरात की बरामदगी के लिए गुहार लगाई थी।

-----------------------------

ठीक इसी तरह रिटायर्ड एडीएम के घर हुई चोरी

एसके नगर के मकान संख्या बी/55 निवासी रिटायर्ड एडीएम रामशक्ल सिंह के मकान में छह जुलाई की भी ठीक उसी तरह चोरी की गई, जैसे राहुल जमुआर के घर हुई। रिटायर्ड एडीएम के घर चोर खिड़की का ग्रिल उखाड़ कर घुसे थे। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घर के पिछले हिस्से में स्थित ग‌र्ल्स हॉस्टल के सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाला तो तड़के 3:15 बजे से तीन चोर घर में घुसते दिखाई दिए। करीब एक घंटे बाद 4:15 बजे चोर टीवी को चादर में लपेटकर बाहर निकलते दिख रहे थे। उनके हाथ में एक बैग भी था। डीएसपी के मुताबिक दोनों चोरियों के बाद निकले सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से चेहरों का मिलान कराया जा रहा है। कयास है कि दोनों वारदातों को एक ही गिरोह ने अंजाम दिया है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:1 million stealing from home in SK Nagar(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह भी देखें