Move to Jagran APP

छापेमारी में भारी मात्रा में देसी शराब बरामद

नगर थाना क्षेत्र के अदरखी बिगहा गांव में शुक्रवार की देर रात छापेमारी कर भारी मात्रा में देसी शराब बरामद किया गया। इस दौरान एक ग्रामीण को भी हिरासत में लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 03:05 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 03:05 AM (IST)
छापेमारी में भारी मात्रा में देसी शराब बरामद
छापेमारी में भारी मात्रा में देसी शराब बरामद

नवादा। नगर थाना क्षेत्र के अदरखी बिगहा गांव में शुक्रवार की देर रात छापेमारी कर भारी मात्रा में देसी शराब बरामद किया गया। इस दौरान एक ग्रामीण को भी हिरासत में लिया गया। कुल 31 बोरा देसी शराब बरामद किए गए हैं। पैंथर जवानों को रात में ही गांव में शराब की खेप पहुंचने की सूचना मिली थी। इसके बाद तत्काल गांव की घेराबंदी की गई। नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार, एसआइ आरके शर्मा भी पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे। फिर रामबालक महतो की दुकान के बगल में बांस की चचरी के बीच छिपाकर रखी गई शराब की आठ बोरियां बरामद की गई। इसके बाद बगल में ओंकार कुमार की खेत की तलाशी ली गई तो वहां से 23 बोरी शराब बरामद हुई। खेत में गेहूं की फसल के बीच शराब को छिपाकर रखा गया था। थानाध्यक्ष ने बताया कि कारोबारियों की पहचान की जा रही है। जल्द ही कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बरामद शराब झारखंड निर्मित है। कुल 4650 पाउच देसी शराब बरामद किए गए हैं।

loksabha election banner

---------------------

इंडिगो से 56 बोतल शराब बरामद

नवादा : पैंथर जवानों ने शनिवार की सुबह सछ्वावना चौक से एक इंडिगो वाहन से 59 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया। इस मामले में वाहन चालक जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। चालक पटना जिला के फतुहा रेलवे कॉलोनी का रहने वाला है। बताया जाता है कि पैंथर जवान नेशनल हाइवे पर गश्ती कर रहे थे। इसी दौरान रजौली की तरफ से आ रही वाहन से कुछ टपक रहा था। शक के आधार पर पैंथर जवानों ने वाहन को रोक कर तलाशी ली। इसी दौरान वाहन की डिक्की के गेट में छिपाकर रखे गए 59 बोतल शराब बरामद हुए। तत्काल चालक को गिरफ्तार करते हुए नगर थाना भेजा गया।

--------------

शराब धंधेबाज गिरफ्तार

सिरदला : गुरुवार को सिरदला बाजार से थानाध्यक्ष राजकुमार ने जिला बल के सहयोग से लौंद बाजार निवासी सुबोध मालाकार उ़र्फ चन्दला नामक अंग्रेजी शराब धंधेबाज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि धंधेबाज के द्वारा एक दिव्यांग महिला के घर के पीछे छिपाई गई करीब छ: बोतल आरएस अंग्रेजी शराब को बरामद किया गया था। तब धंधेबाज सुबोध मालाकार उ़र्फ चन्दला के विरुद्ध स्थानीय थाना में कांड संख्या 44/017 दर्ज किया गया था। काफी मशक्कत के बाद धंधेबाज गिरफ्त में आ सका।

----------------------------

-वाहन पलटी, शराब लूट ले गए ग्रामीण

कौआकोल : शनिवार को कौआकोल-रोह मुख्य मार्ग पर रूपौ थाना क्षेत्र के पाण्डेय-गंगौट गांव के पास अंग्रेजी शराब लदी एक स्कॉर्पियो वाहन पलट गई। वाहन पलटते ही गांव के ग्रामीण वहां पहुंच गए और शराब ले भागे। बाद में सूचना पाने के बाद रुपौ पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तथा वाहन को अपने कब्जे में ले ली। वाहन चालक एवं उसपर सवार अन्य धंधेबाज वाहन छोड़कर भागने में सफल रहा। बताया जाता है कि कौआकोल के महुलियाटांड़ के रास्ते झारखंड से शराब लाई गई थी। शराब को रोह की ओर ले जाया जा रहा था।

--------------------

झारखंड से लाया जा रहा शराब

संवाद सूत्र,कौआकोल(नवादा): झारखंड की सीमा से सटे कौआकोल में इन दिनों बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी हो रही है। सूत्रों की मानें तो प्रत्येक दिन झारखंड के तीसरी से कौआकोल के रास्ते लाखों रुपये मूल्य के शराब लाकर थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में बेचा जा रहा है। जिससे शराबबंदी व नशामुक्ति का अभियान विफल होता दिख रहा है। जहां एक ओर प्रशासन इलाके में शराब की ब्रिकी पर लगाम कसने की पुरजोर कोशिश करने का दावा कर रही है, वहीं दूसरी ओर शराबियों को धंधेबाजरों द्वारा आसानी से शराब उपलब्ध कराए जा रहे हैं। शनिवार को प्रखंड के कौआकोल-रोह मार्ग पर पाण्डेयगंगौट गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई स्कार्पियो वाहन से लाखों मूल्य का अंग्रेजी शराब बरामद हुआ था। शराब झारखंड से दिन के उजाले में ही रोह ले जाया जा रहा था। सवाल उठ रहा है कि शराब लदी वाहन चेकपोस्ट पार कैसे कर गई। बता दें कि कौआकोल में इससे पूर्व 4 बार शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई है। पुलिस की इस उपलब्धि में ग्रामीणें का सहयोग रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.