Move to Jagran APP

मुखिया के समक्ष रखी ग्रामीणों ने समस्याएं

नवादा। शिवगंज के ग्रामीणों ने अपनी व अपने गांव की समस्याएं नवनिवार्चित मुखिया कन्हैया कुमार बादल

By Edited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 08:36 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2016 08:36 PM (IST)
मुखिया के समक्ष रखी ग्रामीणों ने समस्याएं

नवादा। शिवगंज के ग्रामीणों ने अपनी व अपने गांव की समस्याएं नवनिवार्चित मुखिया कन्हैया कुमार बादल के समक्ष रखी तथा निराकरण का अनुरोध किया। जानकारी के अनुसार श्री बादल ने बुधवार को अपने ही पंचायत के बारत शिवगंज गांव में लोगों की समस्याएं सुनने पहुंचे। वहं ग्रामीणों ने समस्याओं का पिटारा तो खोला ही मुखिया का सम्मान भी किया। इस अवसर पर ग्रामीणों ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन में कई खामियां है। कई ऐसी महिला है जिन्हें वृद्धा व विधवा पेंशन मिलना चाहिए उन्हे पेंशन नहीं मिल रहा। इसके अलावा गांव में बिजली,पानी के लिये भी अपनी बात रखी। ग्रामीणों ने अपने मुखिया के समक्ष विद्यालय में शिक्षकों की अनुपस्थित का मुद्दा भी उठाया। जिसपर उन्होंने कहा की गांव के लोगों की हर समस्याओं को पदाधिकारियों के समक्ष रखा जायेगा। अगर उसपर कार्रवाई नहीं हुयी तो ग्रामीणों के साथ मिलकर आंदोलन चलाया जायेगा।

loksabha election banner

--------------------

आपदा से निपटने को शिक्षकों को मिलेगा प्रशिक्षण

संवाद सूत्र, मेसकौर(नवादा): प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिये मेसकौर के शिक्षकों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया जायेगा। इस बावत प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी इन्द्रजीत राणा न बताया कि भूकम्प,बाढ़,आग लगने आदि प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिये मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा योजना के अन्तर्गत 1 जुलाई से 15 जुलाई तक विद्यालय सुरक्षा जागरूकता पखवाड़ा मनाया जायेगा। जिसमें प्राथमिक से लेकर वारहवीं कक्षा के सरकारी व गैर विद्यालय के बच्चों को माक ड्रिल कराया जायेगा। इसके अलावा 4 जुलाई को सभी विद्यालयों में विद्यालय सुरक्षा जागरूकता दिवस मनाया जायेगा। लिहाजा इसके पूर्व 2 जुलाई को प्रखण्ड के सभी विद्यालय के दो दो शिक्षकों को बीआरसी में एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया जायेगा। प्रशिक्षक प्रखण्ड के बीआरपी व प्रशिक्षक व समन्वयक विजय कुमार देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.