Move to Jagran APP

ग्राम सरकार बनाने को आज मतदान करेंगे वोटर

नवादा। आज पकरीबरावां व काशीचक प्रखंड के मतदाताओं की बारी है। वोटर अपने मताधिकार का

By Edited By: Published: Thu, 05 May 2016 08:19 PM (IST)Updated: Thu, 05 May 2016 08:19 PM (IST)
ग्राम सरकार बनाने को आज मतदान करेंगे वोटर

नवादा। आज पकरीबरावां व काशीचक प्रखंड के मतदाताओं की बारी है। वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग कर ग्राम सरकार की नींव रखेंगे। शुक्रवार को प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटियों में सील होगी। अपने गांव की सरकार बनाने के लिए मतदाता काफी उत्साहित दिख रहे हैं। सुबह सात बजे से शाम पांच तक मतदान कराया जाएगा। पकरीबरावां में 1 लाख 33 हजार 622 और काशीचक में 52 हजार 369 मतदाता वो¨टग करेंगे। मतदान कर्मी भी बूथों पर पहुंच गए हैं। इधर, नक्सल प्रभावित इलाकों में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने के बाद प्रशासन के हौंसले भी बुलंद हैं। हालांकि जिले में चौथे चरण के साथ ही अन्य चरणों में प्रशासनिक अधिकारी मतदान के दौरान किसी प्रकार की ढील देने के मूड में नहीं दिख रहे हैं। पांच स्तरीय सुरक्षा चक्र के बीच मतदान संपन्न कराने की तैयारियां की गई हैं। सुपर जोनल, जोनल, सेक्टर, गश्ती व क्यूआरटी में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को निष्पक्ष, स्वच्छ व शांतिपूर्ण मतदान की जिम्मेवारी सौंपी गई है। डीएम-एसपी ने शरारती तत्वों से सख्ती से निबटने को आदेश जारी किया है। मतदान में बाधा पहुंचाने वालों, मतदाताओं को डराने-धमकाने वालों पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिक बल सतत भ्रमणशील रहेंगे। डीएम-एसपी के अलावा जिले के वरीय पदाधिकारी भी लगातार बूथों का निरीक्षण करते रहेंगे। -------------------------शांतिपूर्ण मतदान को अधिकारियों को दिये गये टिप्स - पकरीबरावां व काशीचक में डीएम-एसपी ने की संयुक्त ब्री¨फग

prime article banner

---------------------------------

नवादा : पकरीबरावां व काशीचक प्रखंड मुख्यालय में गुरुवार को सेक्टर पदाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें डीएम मनोज कुमार व एसपी विकास बर्मन ने शांतिपूर्ण मतदान को लेकर आवश्यक टिप्स दिया। डीएम ने कहा कि हर हालत में चौथे चरण का मतदान भी शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराया जाएगा। निर्वाचन कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही या कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसी भी प्रकार की शिकायत या सूचना मिलने पर तत्काल पहुंच कर आवश्यक कार्रवाई करें। मतदान निर्धारित समय पर शुरु हो, इसका ख्याल रखें। डीएम ने कहा कि बूथों पर गश्ती के दौरान बूथों के आसपास की गतिविधियों पर भी पैनी नजर रखें। ताकि मतदान में कोई व्यवधान उत्पन्न न कर सके। संदिग्धों व शरारती तत्वों पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया गया। डीएम ने कहा कि पांच स्तरीय सुरक्षा चक्र में शामिल दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी आपस में समन्वय स्थापित कर काम करें। सूचनाओं का आदान-प्रदान करें। ताकि ससमय कार्रवाई की जा सके। मतदाताओं को हरसंभव सुविधा मुहैया करायें। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि संबंधित प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचने के बाद जिला नियंत्रण कक्ष को अनिवार्य रुप से सूचना दें। एसपी ने कहा कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। ताकि मतदाता निर्भीक होकर मतदान कर सकें। पुलिस पदाधिकारियों को मतदान के दौरान सघन वाहन जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि शांतिभंग करने वाले उपद्रवियों पर पैनी नजर रखी जाएगी। सभी अधिकारी अपने मोबाइल को साथ रखें। मौके पर सदर एसडीएम राजेश कुमार, पकरीबरावां एसडीपीओ रामपुकार ¨सह, ओएसडी मुकेश रंजन सहित कई वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

---------------------

चुनाव में लगाये गये 1703 कर्मी

- चौथे चरण के चुनाव में सुरक्षित सहित कुल 1703 कर्मियों को मतदान प्रक्रिया में लगाया गया है। वहीं पांच स्तरीय सुरक्षा चक्र के अन्तर्गत सुपर जोनल, जोनल, सेक्टर, गस्ती दल एवं क्यूआरटी टीम को लगाया गया है। सीमा पर असमाजिक एवं गुण्डा तत्व के आवागमन पर कड़ी निगाहें रखने हेतु पकरीबरावां के जिउरी मोड़, थालपोस मोड़, दोसुत मोड़, कबला मोड़, पड़रिया मोड़ एवं काशीचक के बिरनावां, चण्डीनावां पुल के पास, डेढ़गांव बेनीपुर के पास, भेड़िया पुल के पास, बहरी विगहा के पास, पार्वती पुल के पास बोर्डर सि¨लग की गई है। वहीं दोनों प्रखंडों के 18 स्थानों पर चेक पोस्ट बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.