Move to Jagran APP

अधिग्रहत भूमि का सही मुआवजा की मांग को किसान लामबंद

बोधगया-बिहारशरीफ एनएच 82 को फोर लेन बनाने के लिए अधिग्रहित भूमि का उचित मुआवजा नहीं मिलने से नाराज किसानों ने बुधवार को मवेशी अस्पताल परिसर में किसान नेता नरेश ¨सह उर्फ फुचन बाबू की अध्यक्षता में बैठक कर चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 03:05 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 03:05 AM (IST)
अधिग्रहत भूमि का सही मुआवजा की मांग को किसान लामबंद
अधिग्रहत भूमि का सही मुआवजा की मांग को किसान लामबंद

नवादा। बोधगया-बिहारशरीफ एनएच 82 को फोर लेन बनाने के लिए अधिग्रहित भूमि का उचित मुआवजा नहीं मिलने से नाराज किसानों ने बुधवार को मवेशी अस्पताल परिसर में किसान नेता नरेश ¨सह उर्फ फुचन बाबू की अध्यक्षता में बैठक कर चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की। किसान संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष रामयतन ¨सह व सचिव गौरीशंकर ¨सह ने किसानों से भूमि अधिग्रहण में सरकार द्वारा की जा रही मनमानी के खिलाफ आर-पार की लड़ाई करने का आहवान करते हुए कहा कि इतिहास गवाह है कि शांतिप्रिय किसान अन्नदाता रहे हैं, लेकिन जब जब सत्ता मदांध होकर किसानों का शोषण करना शुरू करती है तो किसान आंदोलन को विवश हो जाते हैं। सरकार हमारी जमीन का मुआवजा गाजर-मूली के भाव में नहीं दे सकती। किसानों के लगाए और पाले गए पेड़ को काटकर बिचौलिए मालोमाल हो रहे हैं और सरकारी तंत्र चुप है। सरकारी कर्मी और पदाधिकारियों की मिली भगत से जमीन के मूल्य का गलत आकलन किया गया है। हम सब कुछ सह लेंगे लेकिन पेट पर लात मारने का कड़ा प्रतिकार करेंगे। किसान नेताओं ने बताया कि चरणबद्ध आंदोलन के तहत आगामी 23 जून को बगोदर पंचायत के किसानो के साथ मोर्चा की बातचीत होगी। तत्पश्चात एक दिवसीय धरना दिया जाएगा। अगर सरकार किसानों की मांगे नहीं मानती है तो हम उग्र आंदोलन को मजबूर हो जाएंगे। इस अवसर पर बालेश्वर ¨सह, सुबोध कुमार, विन्देश्वरी ¨सह, श्रीकांत ¨सह, गुड्डू चौरसिया, संतोष कुमार, कृष्णदेव चौरसिया, अवधेश ¨सह, गुड्डू ¨सह, सुनील ¨सह, नरेन्द्र ¨सह, नवल ¨सह, उपेन्द्र ¨सह, प्रेम चौरसिया, विपीन ¨सह, अवध किशोर ¨सह, रामविलास ¨सह, गोरेलाल ¨सह सहित दर्जनों किसानों ने आर-पार की लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.