Move to Jagran APP

नवादा का उत्कर्ष व मोनू मेडिकल नीट परीक्षा में सफल

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा (नीट) में जिले के दो छात्रों उत्कर्ष व मोनू ने सफलता प्राप्त की है। दोनों जिले के काशीचक प्रखंड के निवासी हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 03:03 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 03:03 AM (IST)
नवादा का उत्कर्ष व मोनू मेडिकल नीट परीक्षा में सफल
नवादा का उत्कर्ष व मोनू मेडिकल नीट परीक्षा में सफल

नवादा। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा (नीट) में जिले के दो छात्रों उत्कर्ष व मोनू ने सफलता प्राप्त की है। दोनों जिले के काशीचक प्रखंड के निवासी हैं। मध्यम वर्गीय परिवार से आने वाले दोनों छात्रों की सफलता से परिजन के साथ ही गांव,टोले व मोहल्ले के लोग खुश हैं। ी

loksabha election banner

-----------------

उत्कर्ष को 908 रैंक

-काशीचक प्रखंड के चंडीनोवां गांव निवासी शंभू प्रसाद का पुत्र उत्कर्ष राज ने परीक्षा में सामान्य श्रेणी में 908 वां रैंक और नेपुरा गांव के उमेश कुमार का पुत्र मोनू ने 1650 रैंक प्राप्त किया है। उत्कर्ष की सफलता पर उनके पिता शंभू प्रसाद व माता कुमारी नीता ने अपने पुत्र व शुभ¨चतकों को मिठाई खिलाकर खुशियां बांटी। अपने पुत्र की सफलता पर दोनों काफी खुश दिखे। यहां बता दें कि उत्कर्ष के पिता डाकघर में अभिकर्ता और माता गृहणी हैं। वर्तमान में नगर के न्यू एरिया मोहल्ला में रहते हैं। उत्कर्ष ने मैट्रिक की शिक्षा नवादा के एक निजी स्कूल व 12 वीं की शिक्षा डुमरावां कॉलेज से प्राप्त किया। उत्कर्ष ने बताया कि मेरे दादा स्व. चंद्रभूषण ¨सह की इच्छा थी, कि मैं डॉक्टर बनूं। उन्होंने ही मुझे मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा भेजा। दादा के बताए हुए रास्ते पर चलकर मैंने आज यह सफलता हासिल की है। इस सफलता का मुख्य श्रेय मेरे दादा जी को जाता है। अफसोस है कि आज वह इस दुनिया में नहीं हैं। लेकिन उनका आर्शीवाद मेरे साथ है।

----------------

मोनू को 1650 वां रैंक

-काशीचक प्रखंड के ही नेपुरा गांव निवासी उमेश कुमार का पुत्र मोनू कुमार ने ऑल इंडिया कोटा रैंक में सामान्य श्रेणी में 1650 वां रैंक प्राप्त किया है। मोनू के पिता उमेश कुमार नवादा के निजी विद्यालय में शिक्षक हैं और माता सुमन रंजन सिन्हा गृहणी हैं। मोनू मैट्रिक की शिक्षा नवादा के एक निजी विद्यालय व 12 वीं की शिक्षा रामफल ¨सह कॉलेज शाहपुर से प्राप्त किया। इसके बाद मेडकिल की तैयारी के लिए कोटा गया। मोनू ने अपनी सफलता का श्रेय मुख्य रूप से अपने दादा किशोरी शर्मा और माता-पिता को दिया। कहा कि दादा जी ने ही उन्होंने मुझे मेडिकल की तैयारी करने के लिए प्रेरित किया था। मोनू के सफलता पर उनके माता- पिता ने मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

------------------

एक साथ रहकर की पढ़ाई

-नीट परीक्षा में सफल उत्कर्ष व मोनू कोटा में एक साथ रहकर पढ़ाई कर रहा था। मोनू ने बताया कि हमदोनों एक ही कमरा में रहकर पढ़ाई किया। आज खुशी हो रही है कि दोनों ने एक साथ सफलता हासिल की। बता दें कि दोनों के परिजन नवादा के न्यू एरिया मोहल्ले में रहते हैं। दोनों की सफलता से मोहल्ले के लोग भी काफी खुश हैं। दिनभर शुभ¨चतकों का घर पर आना-जाना व शुभकामना देने का तांता लगा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.