Move to Jagran APP

जलापूर्ति पाइप में अवरोध से पेयजल को त्राहिमाम

जल ही जीवन है की सार्थकता नारदीगंज बाजार में नहीं देखी जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Aug 2017 03:07 AM (IST)Updated: Mon, 21 Aug 2017 03:07 AM (IST)
जलापूर्ति पाइप में अवरोध से पेयजल को त्राहिमाम
जलापूर्ति पाइप में अवरोध से पेयजल को त्राहिमाम

नवादा। जल ही जीवन है की सार्थकता नारदीगंज बाजार में नहीं देखी जा रही है। विभागीय उदासीनता कहा जाए या फिर जनप्रतिनिधियों की अनदेखी। जलापूर्ति पाइप में अवरोध की स्थिति बनी हुई है, जिससे लोगों को पीने का पानी नसीब नहीं हो पा रहा है। इस समस्या के समाधान के लिए वार्ड सदस्य संगीता देवी, शोभा देवी,धनश्याम प्रसाद चौरसिया,सुनील चौरसिया,दिनेश विश्वकर्मा समेत अन्य बाजारवासियों ने विभाग को अवगत कराया, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। आए दिन पानी के लिए लोगों को मगजमारी करना पड़ता है। पानी के अभाव में लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है। इस समस्या के समाधान के लिए कोई आगे नहीं आ रहा है। समस्या से विभाग के आलाधिकारी को अवगत कराया गया,लेकिन संज्ञान नहीं लिया गया। यह हाल करीब दो माह से है। लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के द्वारा नारदीगंज बाजार वासियों को स्वच्छ जल के लिए पाइप बिछाया गया है। लेकिन विभाग की लापरवाही के कारण विगत दो माह से पानी के लिए त्राहिमाम मचा हुआ है। यह स्थिति नारदीगंज बीच बाजार गया चौरसिया के घर के निकट से अन्दर बाजार बडी़ देवी स्थान तक है। ऐसा पाइप लाइन में अवरोध के कारण हो रहा है। इस पाइप से पचास से अधिक पानी कनेक्शन धारी है। उनलोगों के समक्ष पानी की समस्या बनी हुई है।

loksabha election banner

--------------------------

कहते हैं लोग

- हमलोगों के टोला में पीएचईडी का जलापूर्ति पाइप बिछाया गया है। इधर दो माह से पानी नसीब नहीं हो पा रहा है। जलापूर्ति पाइप मे अवरोध बना है। विभाग के आलाधिकारी को समस्या से अवगत कराया, लेकिन किसी ने नोटिस नहीं लिया है।

-घनश्याम प्रसाद चौरसिया, फोटो-07

----------------------

विभाग की अनदेखी के कारण हमलोगों को पानी नसीब नही हो पा रहा है। नारदीगंज बाजार निवासी गया चौरसिया के घर निकट से बडी़ देवी स्थान तक बिछाए गए पाइप में अवरोध है। जिसकारण पानी का संकट बना हुआ है।

-सुनील कुमार चौरसिया, फोटो-08

--------------------------

हमलोग पानी के कनेक्शनधारी हैं, लेकिन दो माह से पानी का विकट समस्या उत्पन्न हो गया है। विभागीय अधिकारी कुभकर्णी नींद में सोए हुए हैं।

-दिनेश विश्वकर्मा, फोटो-06

--------------------------

जल के बिना जीवन बेकार है। अभी हम मुहल्लेवासी पानी के लिए सुबह-शाम मगजमारी करते हैं। तब कहीं जाकर पानी उपलब्ध हो पाता है। विभागीय अधिकारी चैन की बांसुरी बजा रहे हैं। आमजनता के हित में उनकी कोई सोच नहीं बन पा रही है।

-चांद कुमार, फोटो-05

-----------------------

कहते हैं अधिकारी

मामला संज्ञान में आया है,स्थल निरीक्षण के उपरांत दो दिन के अंदर समस्या समाधान कर लोगों को पेयजलापूर्ति की जाएगी।

-चंद्रभूषण, कार्यपालक, अभियंता,पीएचईडी।

-----------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.