उमस भरी गर्मी में रुला रही बिजली

Publish Date:Thu, 20 Apr 2017 03:08 AM (IST) | Updated Date:Thu, 20 Apr 2017 03:08 AM (IST)
उमस भरी गर्मी में रुला रही बिजलीउमस भरी गर्मी में रुला रही बिजली
नवादा। कौआकोल के लोगों को उमस भरी गर्मी में भी बिजली ने परेशान कर रखा है। कभी तार गिर

नवादा। कौआकोल के लोगों को उमस भरी गर्मी में भी बिजली ने परेशान कर रखा है। कभी तार गिरने तो कभी लो वोल्टेज ने लोगों की नींद हराम कर रखा है। सबकछ ठीक रहा तो 24 घंटों में 8 से 10 घंटे ही बिजली मिल पाती है। बिजली आपूर्ति की खराब स्थिति ने व्यवसायी, किसान, छात्र-छात्राओं को परेशान कर रखा है। कौआकोल एवं मंझिला का वाटर सप्लाई केन्द्र तक बिजली दोष के कारण ही बंद है। जिससे लोगों को अपनी प्यास बुझाने में भी मुश्किलें आती है।

-------------------

क्या कहते हैं लोग

-कौआकोल में नाम की ही बिजली है। इससे लोगों को किसी भी प्रकार का लाभ नहीं मिल पा रहा है। हमेशा लो वोल्टेज रहने के कारण यह ढिबरी से भी कम रोशनी देती है। जिससे कुछ भी करना मुश्किल है। उपभोक्ताओं को बिना बिजली के ही बिल चुकाना पड़ रहा है।

गुलाब यादव, ग्रामीण, बिन्दीचक।

---------

छात्र-छात्राओं को इस तपती गरमी में भी बिजली काम नहीं आ पा रही है। जिससे पठन-पाठन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। कौआकोल में तो कभी भी लोगों को अच्छी बिजली नहीं मिल सकी है।

रामशरण प्रसाद, गोला बड़राजी।

--------------------

क्या कहते हैं अधिकारी

पावरग्रीड से कौआकोल ग्रिड की दूरी अधिक होने तथा लोहे वाली तार रहने के कारण समस्याएं आती है। कौआकोल एवं रोह पावरग्रिड की दूरी 24 किमी है। जबकि ग्रिड से ग्रिड की दूरी 7 किमी होनी चाहिए। तार भी पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। इससे भी व्यवधान खड़ा होता रहा है। पुराने तारों को बदलने की प्रक्रिया चालू है। जल्द ही लोगों को समस्याओं से निजात मिल जाएगा।

राकेश रंजन, जेई, कौआकोल।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:power cut(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह भी देखें