Move to Jagran APP

नवनिर्वाचितों को दिलाई गई पद व गोपनियता की शपथ

नवादा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2016 में निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को शपथ दिलाने का कार्य जारी

By Edited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 11:07 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2016 11:07 AM (IST)
नवनिर्वाचितों को दिलाई गई पद व गोपनियता की शपथ

नवादा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2016 में निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को शपथ दिलाने का कार्य जारी है। अकबरपुर प्रखण्ड मुख्यालय स्थित सभा भवन में शुक्रवार को चौथे दिन अंचल अधिकारी निर्मल राम ने निर्वाचित प्रतिनिधियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। अंचल अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को परतोकरहरी, लेदहा, पचरूखी और कुलना पंचायतों की मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य और पंच सदस्यों को शपथ दिलायी गई। उसके बाद उपमुखिया और उपसरपंचों का भी चयन किया गया। अंचल अधिकारी ने बताया कि परतोकरहरी पंचायत से निर्वाचित मुखिया सरोज देवी, सरपंच मंजु देवी समेत वार्ड और पंच सदस्यों का शपथ ग्रहण करवाया गया। उपमुखिया विजय प्रसाद चुने गए। उपसरपंच का चुनाव कोरम के अभाव में नहीं हो सका। उसके बाद लेदहा पंचायत से निर्वाचित मुखिया मुन्नी देवी, सरपंच ललिता देवी के अलावे अन्य वार्ड और पंच सदस्यों को शपथ दिलाया गया। उपमुखिया मानती देवी और उपसरपंच विनोद यादव चुने गए।

loksabha election banner

इसी तरह पचरूखी पंचायत की मुखिया मनीषा कुमारी और सरपंच पुष्पा देवी के अलावे वार्ड सदस्य और पंच सदस्यों का शपथ दिलवाया गया। यहां उपमुखिया सतीश कुमार निर्विरोध चुने गये जबकि सुनैना भारती का चयन उपसरपंच के रूप में किया गया। उसके बाद कुलना पंचायत से निर्वाचित मुखिया लव राजवंशी और सरपंच के रूप में नरेश राजवंशी के अलावा वार्ड सदस्य और पंच सदस्यों का शपथ ग्रहण करवाया गया। कुलना पंचायत से अम्बिका प्रसाद उपमुखिया और इंदु कुमारी उपसरपंच चुनी गई। मौके पर बीडीओ राधारमन मुरारी, सीओ निर्मल राम, पंचायत सचिव कृष्णा कुमार, शशि कुमार आदि कर्मी उपस्थित थे।

---------------------

निवर्तमान मुखिया की पत्नी बनी उपमुखिया

अकबरपुर : प्रखण्ड के लेदहा पंचायत की निवर्तमान मुखिया राजेन्द्र ¨सह की पत्नी मान्ती देवी स्थानीय पंचायत की उपमुखिया बनी। वह लेदहा पंचायत के वार्ड सं. 11 से सदस्य के रूप में चुनी गयी थी। रोचक तथ्य यह कि लेदहा पंचायत में राजेन्द्र ¨सह पिछले दो बार मुखिया थे। इस बार सीट अनुसुचित महिला होने के कारण मुखिया ने नई रणनीति के तहत अपनी पत्नी मान्ती देवी को वार्ड सदस्य के रूप में प्रत्याशी बनाया। वह अपना सीट जीतने में कामयाब रही। उन्हें अधिकांश सदस्यों का समर्थन मिला और उपमुखिया की कुर्सी पाने में सफल रही। बता दें कि राजेन्द्र ¨सह अकबरपुर जिला पार्षद भाग 12 से निर्वाचित सदस्य हैं।

----------------------

जनप्रतिनिधियों ने लिया शपथ

संवाद सूत्र, नारदीगंज(नवादा): शुक्रवार को प्रखंड के इंटर विद्यालय में दो पंचायतों के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने शपथ ग्रहण किया। इसमें कहुआरा एवं कोशला पंचायत शामिल हैं। उपरोक्त पंचायत की मुखिया के अलावा पंच, सरपंच, वार्ड सदस्यों ने भी शपथ लिया। दोनों पंचायत की उपमुखिया व उपसरपंच का भी चुनाव किया गया। इसकी जानकारी सीओ अजय कुमार ने दिया। उन्होंने बताया की कहुआरा पंचायत से उपमुखिया पद से श्याम सुंदर मांझी विजयी हुए। कोशला पंचायत से उपमुखिया पद से अनुराधा देवी विजयी हुई। वहीं उपसरपंच के लिए रविशंकर कुमार चुने गए। इस दौरान सीओ अजय कुमार के अलावा सांख्यिकी

पदाधिकारी दिनेश कुमार,बीएओ अनूप कुमार प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी विपिन कुमार सिन्हा, अनिलेश कुमार के अलावा अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

--------------------

बगोदर गांव में मनी दिवाली

संवाद सूत्र, हिसुआ (नवादा): प्रखण्ड प्रमुख के पद पर गुरूवार को बगोदर गांव की ललिता देवी के निर्विरोध निर्वाचन पर गांव में जमकर आतिशबाजी हुई। देर रात तक पटाखों की गूंज सुनाई पड़ती रही। गांववासी खुशी से झूम रहे थे। एक दूसरे को गुलाल लगा मिठाई खिला खुशी का इजहार कर रहे थे। ग्रामीण जीत के नायक रहे जितेन्द्र कुमार जीतू को फुल - मालाओं से लाद दिया और जिन्दाबाद के नारे लगाए। जीतू ने जीत के लिए प्रखण्ड के सभी पंस सदस्यों के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होने कहा कि पंस सदस्यों के मिले समर्थन का फल है कि बगोदरवासी को प्रमुख का ताज मिला है। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वसत कराते हुए कहा कि प्रमुख ललिता देवी विधायक अनिल ¨सह एवं प्रखण्डवासी के आकांक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेंगी।

------------------

तीन पंचायत के जनप्रतिनिधि को दिलाया गया शपथ

संवाद सूत्र, गोविन्दपुर(नवादा) : प्रखण्ड मुख्यालय के सभागार तीन पंचायत सरकंडा, गोविन्दपुर और बिशुनपुर के मुखिया,सरपंच,वार्ड सदस्य और पंच सदस्यों को बीडीओ दीपक कौशिक ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान उपमुखिया और उपसरपंच का भी चयन किया गया। मौके पर थानाध्यक्ष उमाशंकर प्रसाद तथा सीओ अजय राज भी मौजूद थे। बीडीओ ने बताया कि सरकंडा पंचायत की उपमुखिया और उपसरपंच का चयन निर्विरोध हुआ। गीता देवी उपमुखिया तथा उपसरपंच कैशर ¨मया चुने गए। गोविन्दपुर पंचायत मे वोंटिग से उपमुखिया ममता देवी तथा उपसरपंच फुलवा देवी चुनी गई। इसी प्रकार बिशुनपुर पंचायत में वोंटिग द्वारा उप मुखिया दुलारी देवी का चयन किया गया। साथ में उपसरपंच भी वोंटिग के जारिए चुने गए। यहां बता दें कि सरकंडा मुखिया इन्दू देवी और सरपंच महेश राम,गोविन्दपुर की मुखिया अफरोजा खातुन और सरपंच अरुण कुमार मिश्रा तथा बिशुनपुर पंचायत की मुखिया पारसनाथ शर्मा और सरपंच राजेन्द्र प्रसाद यादव चुने गए हैं।

------------------------रजौली के जनप्रतिनिधियों ने लिया शपथ

संवाद सूत्र, रजौली(नवादा): प्रखंड कार्यालय कक्ष में सीओ अशोक कुमार ने आठ पंचायतों के जनप्रतिनिधियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। गुरुवार को प्रखंड के चार व शुक्रवार को चार कुल 8 पंचायतों की प्रतिनिधियों को शपथ दिलाई गई। जिसमें गुरुवार को सीओ अशोक कुमार ने टकुआटांड़, रजौली पश्चिमी, रजौली पूर्वी व सिरोडाबर पंचायत तथा शुक्रवार को हरदिया, चितरकोली, धमनी व सवैयाटांड़ पंचायत के जनप्रतिनिधियों मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य, कचहरी पंच को उनके

पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

टकुआटांड़ पंचायत की मुखिया उषा देवी, रजौली पश्चिमी की मुखिया रेणु ¨सह, रजौली पूर्वी की मुखिया सूरेश साव व सिरोडाबर की मुखिया राजाराम मांझी उर्फ राजो को शपथ दिलाया गया। वहीं हरदिया पंचायत के मुखिया ¨पटू साव, चितरकोली की मुखिया सुनीता देवी, धमनी के मुखिया धीरज कुमार व सवैयाटांड़ पंचायत के मुखिया प्रदीव साव को उनके पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। मुखिया के शपथ ग्रहण के बाद सभी पंचायतों के उपमुखिया का निर्वाचन किया गया। सीओ ने बताया कि टकुआटांड़ से प्रमोद कुमार, रजौली पश्चिमी से अशोक राम, रजौली पूर्वी से निर्मला देवी व सिरोडाबर से मीना देवी को उप मुखिया निर्वाचित किया गया। वहीं हरदिया से मालो देवी, चितरकोली से राजकुमार शर्मा, धमनी से संतोष कुमार व सवैयाटांड़ से चांदो तुरिया को उप मुखिया निर्वाचित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.