Move to Jagran APP

धुंधली पड़ रही 'तीसरी आंख' की रोशनी

नवादा पुलिस द्वारा अपराधियों पर शिकंजा कसने को लेकर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Jun 2017 03:03 AM (IST)Updated: Tue, 20 Jun 2017 03:03 AM (IST)
धुंधली पड़ रही 'तीसरी आंख' की रोशनी
धुंधली पड़ रही 'तीसरी आंख' की रोशनी

नवादा। नवादा पुलिस द्वारा अपराधियों पर शिकंजा कसने को लेकर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। सरकारी दफ्तरों, बैंकों के साथ ही कई महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। लेकिन अबतक अपराध नियंत्रण में इसका अपेक्षित लाभ नहीं मिल सका है। तीसरे आंख की रोशनी इतनी धुंधली हो गई है कि फुटेज के आधार पर न तो किसी अपराधी की पहचान की जा सकी है और न ही गिरफ्तारी हो सकी है। शहर में घटित कई वारदातों में अपराधी सीसीटीवी कैमरे की जद में आए। तब लोगों को लगा कि अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। लेकिन परिणाम नकारात्मक रहा। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अनुसंधान भी सही से नहीं हो पा रहा है।

loksabha election banner

----------------------

शोभा की वस्तु बने हैं कैमरे

- शहर के विभिन्न बैंकों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। लेकिन कई बैंकों में कैमरे काम नहीं कर रहे। कुछ बैंकों में अंदर के दृश्य पर नजर रखी जा रही है तो बाहर का कैमरा बेकार पड़ा हुआ है। जिससे अपेक्षित फायदा नहीं हो पा रहा है। इसी महीने बैंक ऑफ बड़ौदा से रुपये की निकासी कर बाहर निकले पैक्स अध्यक्ष से बाइक सवार अपराधियों ने छह लाख रुपये छीन लिए। अपराधियों की पहचान के लिए पीड़ित बैंक गए ताकि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान हो सके। लेकिन बैंक जाते ही पता चला कि बाहर का कैमरा खराब पड़ा है।

-------------------

केस नंबर 1

- नगर के सोनारपट्टी रोड में विजय सिनेमा हॉल के मालिक संतोष भट्ट के घर पर बमबारी हुई थी। अपराधियों ने रंगदारी भरा पत्र भी घर में छोड़ा था। तब दो अपराधियों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी। लेकिन अभी तक अपराधी पकड़ में नहीं आ सके हैं।

-------------------

केस नंबर 2

- नगर के विजय बाजार स्थित जेवर दुकान में अपराधियों ने लाखों की जेवरात पर हाथ साफ कर लिया था। जेवर गायब करने वाले लोग कैमरे की जद में आए, लेकिन पुलिस की पकड़ में नहीं आ सके। कई बार मामला उठा, लेकिन स्थिति जस की तस है।

-----------------

केस नंबर 3

- इसी महीने कपड़ा कारोबारी नरेश कुमार के घर पर सशस्त्र अपराधियों ने भीषण डाका डाला। दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दिया गया। अपराधी की तस्वीर सीसीटीवी फुटेज में कैद तो हुई, लेकिन पुलिस उन अपराधियों की अबतक पहचान नहीं कर सकी है।

-----------------

केस नंबर 4

- थाना से चंद कदम दूरी पर एक कंप्यूटर दुकान में अपराधियों ने दुकानदार की आंख में धूल झोंकते हुए लैपटॉप सहित अन्य उपकरण को गायब कर दिया था। बदमाशों की तस्वीर कैमरे में कैद हुई। थाना में फुटेज भी सौंपा गया, लेकिन अबतक सफलता नहीं मिली।

----------------

कहते हैं एसपी

- सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए अपराध अनुसंधान विभाग को जांच की जिम्मेवारी दी गई है। अभी तक प्रतिवेदन नहीं मिला है। जांच रिपोर्ट आते ही अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

विकास बर्मन, एसपी नवादा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.