Move to Jagran APP

निष्पक्ष चुनाव कराना जिम्मेवारी : डीएम

नगर निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को लेकर गांधी इंटर विद्यालय में शनिवार को डीएम मनोज कुमार व एसपी विकास बर्मन ने संयुक्त ब्री¨फग की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 May 2017 03:06 AM (IST)Updated: Sun, 21 May 2017 03:06 AM (IST)
निष्पक्ष चुनाव कराना जिम्मेवारी : डीएम
निष्पक्ष चुनाव कराना जिम्मेवारी : डीएम

नवादा। नगर निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को लेकर गांधी इंटर विद्यालय में शनिवार को डीएम मनोज कुमार व एसपी विकास बर्मन ने संयुक्त ब्री¨फग की। इस दौरान दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए गए। डीएम ने कहा कि शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराना बड़ी जिम्मेवारी है और पूरा विश्वास है कि सभी इसमें खरा उतरेंगे। दल में युवा व तेजतर्रार अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्होंने कहा कि यह हर हालत में सुनिश्चित कराएं कि मतदान के दौरान वोटरों का सही तरीके से सत्यापन हो। बगैर सत्यापन कराए मतदान कराने पर विवाद हो सकता है और विधि-व्यवस्था के लिए समस्या उत्पन्न हो सकती है। पर्दानशीं वोटरों की पहचान भी हर हालत में कराना है। इसके लिए महिला कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर तत्काल निर्वाची पदाधिकारी से संपर्क करें। ताकि ससमय ईवीएम को बदला जा सके। डीएम ने कहा कि गर्मी का मौसम है, लिहाजा बूथों पर सुबह में वोटरों की काफी भीड़ रहने उम्मीद है। ऐसे में सुबह के समय पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। साथ ही शाम में भी काफी वोटरों के बूथ पर पहुंचने की उम्मीद है। हर हालत में यह सुनिश्चित कराना है कि मतदान के निर्धारित अवधि तक कतारबद्ध मतदाताओं को वोट कराना है। रात भी हो जाए तो घबराने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन निर्धारित अवधि में कतारबद्ध होने वाले मतदाताओं को मतदान से वंचित नहीं करना है। इसके लिए पूरी तरह अलर्ट रहने की जरुरत है। डीएम ने कहा कि सभी अधिकारी आपस में समन्वय स्थापित करें। कम्युनिकेशन प्लान के अनुरुप काम करें, निश्चित रुप से इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

loksabha election banner

एसपी विकास बर्मन ने कहा कि शांतिपूर्ण व भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने की तैयारी की गई है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि बूथों के साथ ही गलियों में भी ध्यान रखना होगा। कहीं पर भीड़ इकट्ठा होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कोई वोटर वोट डालने के बाद पुन: बूथ पर नजर आता हो तो ऐसे लोगों को चिन्हित करें। जिन गलियों में गाड़ी जाने में परेशानी है, वहां पैदल गश्ती करें। उन्होंने कहा कि गर्मी का मौसम है, बावजूद हर चुनौतियों का सामना करते हुए शांतिपूर्ण मतदान कराना है। मौके पर डीडीसी एसएम कैसर सुल्तान, एडीएम अजय कुमार पांडेय, सदर एसडीएम राजेश कुमार, सदर एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय, पकरीबरावां एसडीपीओ रामपुकार ¨सह, रजौली एसडीपीओ उपेंद्र कुमार, मुख्यालय डीएसपी अशोक कुमार दास, डीपीआरओ परिमल कुमार सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.