Move to Jagran APP

शहीदों के प्रति सरकार की उदासीनता के खिलाफ आक्रोश मार्च

वैशाली। शहीदों के प्रति राज्य सरकार की अनदेखी व उदासीन रवैये के विरोध में सैकड़ों युव

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 03:03 AM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 03:03 AM (IST)
शहीदों के प्रति सरकार की उदासीनता के खिलाफ आक्रोश मार्च
शहीदों के प्रति सरकार की उदासीनता के खिलाफ आक्रोश मार्च

वैशाली। शहीदों के प्रति राज्य सरकार की अनदेखी व उदासीन रवैये के विरोध में सैकड़ों युवाओं ने शुक्रवार को शहर में आक्रोश मार्च निकाला। आक्रोश मार्च में शामिल लोग राज्य सरकार पर शहीदों के सम्मान की अनदेखी का आरोप लगा रहे थे।राष्ट्रीय युवा विकास परिषद के बैनर तले नगर के रामाशीष चौक स्थित शहीद स्मारक से सैकड़ों युवक आक्रोश मार्च करते हुए स्टेशन चौक स्थित भारत माता मंदिर पहुंचे। यहां लोगों ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार के मंत्री व विधायकों के पास शहीदों के सम्मान के लिए दो मिनट तक का समय नहीं है। छत्तीसगढ़ के सुकमा में शहीद हुए बिहार के शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को पटना एयरपोर्ट पर सलामी देने व रिसीव करने के लिए न तो सरकार के मुखिया के पास समय था और न ही उनके मंत्री व विधायकों के पास। आक्रोश मार्च में शामिल लोग बिहार के शहीदों के को 25 लाख रुपये मुआवजा, एक सदस्य को नौकरी देने की मांग कर रहे थे। साथ ही ऐसा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

loksabha election banner

इस अवसर पर संगठन के अध्यक्ष किशलय किशोर ने राज्य सरकार पर सुकमा में शहीद बिहार के छह जवानों की सम्मान की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक ओर राज्य सरकार प्रतिबंध के बावजूद शराब पीकर मरने वालों के परिजनों को चार लाख रुपये मुआवजा दे रही है। वहीं देश की रक्षा के लिए अपनी शहादत देने वाले शहीदों के लिए पांच लाख रुपये मुआवजा की घोषणा शहीदों की शहादत का अपमान है। कहा कि दूसरे राज्यों में वहां की सरकार अपने शहीद जवानों के सम्मान में 25 से 50 लाख रुपये तक मुआवजा दे रही है। लेकिन यहां तो स्थिति यह है कि शहीदों की गाड़ी को रोक कर मुख्यमंत्री का काफिला निकाला जाता है। वैशाली के जंदाहा के शहीद के घर से लगभग एक किलोमीटर की दूरी से सूबे के मुख्यमंत्री व कई मंत्री गुजरते हैं लेकिन किसी को शहीद के घर पर जाकर उसके अंतिम दर्शन तक की समय नहीं थी। आक्रोश मार्च का नेतृत्व संगठन के अंशु ¨सह, रवि शंकर व शुभम ने किया। आक्रोश मार्च में राजा उत्सव, कुंदन चौधरी, प्रकाश गोलू, प्रजीत कुमार, अर¨वद कुमार, लव भारद्वाज, निखिल,गुरुद्वार ¨सह, विकास महापात्रा, गोलू ¨सह, नमितेश भूषण, चंदन ठाकुर, राजू कुमार आदि सैकड़ों लोग शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.